मोदी के ‘डिजिटल इंडिया’ वाले जुमले की उनके मंत्री ने ही खोली पोल

मोदी के ‘डिजिटल इंडिया’ वाले जुमले की उनके मंत्री ने ही खोली पोल

बीकानेर। पीएम मोदी भारत को डिजिटल इंडिया बनाने की बात करते हैं और इसके तहत देश को लेसकैश की तरफ धकेलने की कोशिश भी जारी है। देश डिजिटल होने के लिए कितना तैयार है इसका उदाहरण नरेंद्र मोदी के ही एक कैबिनेट मंत्री ने दे दिया।

 

राजस्थान के बीकानेर से सांसद और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर थे। बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ से करीब 12 किलोमीटर दूर धोलिया गांव में ग्रामीणों ने उन्हें अपने क्षेत्र की समस्याओं से रूबरू कराया और आरोप लगाया कि अफसर सुनते नहीं है।

मंत्री मेघवाल ने जब मौके से ही अफसरों को फोन लगाया तो फोन नहीं लगा। गांव में मोबाइल नेटवर्क नहीं मिलने के कारण उनकी अफसरों से बात नहीं हो पाई। गांव वालों ने बताया कि उनके साथ तो ऐसा रोज होता है। उन्होंने उपाय भी बताया। कहा पेड़ पर चढ़कर बात करोंगे तो अफसर का फोन लग जाएगा।

मंत्री जी के लिए एक सीढ़ी का इंतजाम किया गया, जिसे पेड़ के साथ लगा दिया गया। मेघवाल इस पर चढ़े तो मोबाइल में नेटवर्क आया और उन्होंने अधिकारियों से बात की।

 

 

अब सोशल मीडिया पर उनके पेड़ पर चढ़कर बात करने की वीड़ियो वायरल हो चुकी है। बता दें कि राजस्थान के ऐसे कई गांव और इलाके जहां मोबाइल नेटवर्क नहीं मिलता। बीकानेर में ही ऐसे करीब दो दर्जन गांव एवं ढाणियां है। उदयपुर के आदिवासी इलाकों में भी इस तरह की समस्या से लोग जूझते है। ऐसे हालात में लोग पेड़ पर मोबाइल लटका देते हैं। जब घंटी बजती है, तो वे किसी कुर्सी या स्टूल पर खड़े होकर लटके हुए मोबाइल पर बात करते हैं।

Courtesy: nationaldastak

Categories: India

Related Articles