नीमच पहुंचे हार्दिक पटेल, मंदसौर जाने से पहले पुलिस ने हिरासत में लिया

नीमच पहुंचे हार्दिक पटेल, मंदसौर जाने से पहले पुलिस ने हिरासत में लिया

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल मंगलवार को मध्यप्रदेश के नीमच पहुंचे. यहां से हार्दिक मंदसौर जाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पहले ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया. किसानों पर गोलीबारी की घटना के बाद हार्दिक पेटल ने शिवराज सिंह सरकार की आलोचना की थी.

मंदसौर जाने की नहीं मिली इजाजत
हार्दिक पटेल ने मंदसौर जाने के लिए प्रशासन से इजाजत मांगी थी. लेकिन हालात बिगड़ने की आशंका के चलते प्रशासन ने उन्हें मंदसौर जाने की अनुमति नहीं दी. इसके बाद मंगलवार को हार्दिक नीमच पहुंचे. यहां से उन्होंने मंदसौर जाने की कोशिश की. मगर प्रशासन ने उन्हें जाने से रोक लिया और नीमच के नयागांव में हिरासत में ले लिया. हार्दिक के साथ मौजूद सात और लोगों को भी हिरासत में ले लिया गया है.

बता दें कि 6 मई को मंदसौर में आंदोलनरत किसानों पर पुलिस ने फायरिंग कर दी थी. इस फायरिंग में 6 किसानों की मौत हो गई थी. जिसके बाद पूरे देश में मध्यप्रदेश सरकार की आलोचना की गई थी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उपवास पर बैठकर किसानों से शांति की अपील की थी.

राहुल पहुंचे थे मंदसौर
इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंदसौर जाकर किसानों से मिलने की कोशिश की थी. लेकिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. पुलिस फायरिंग में मारे गए किसानों के परिवार से मिलने के लिए राहुल बाइक पर सवार होकर मंदसौर जा रहे थे, मगर प्रशासन ने उन्हें नीमच में ही हिरासत में ले लिया था. राहुल की पुलिस के साथ झड़प भी हुई थी.

Courtesy: Aajtak

 
Categories: India

Related Articles