बीजेपी के नेताओं ने हड़प लिया बेटियों का पैसा

बीजेपी के नेताओं ने हड़प लिया बेटियों का पैसा

वाराणसी। पीएम नरेंद्र मोदी का गढ़ माने जाने वाले वाराणसी में बीजेपी नेताओं पर पैसा हड़पने का आरोप लगा है। प्रदर्शन कर रही महिलाओं का कहना है कि बेटी पढ़ाओ- बेटी बचाओ का नारा देकर सत्ता में आने वाली बीजेपी के राज में बेटियों का हक मारा जा रहा है। कौशल विकास के तहत ट्रेनिंग ले रही प्रशिक्षु पचास से साठ की संख्या में वाराणसी के जिला मुख्यालय पहुंची थी

उन्होंने बीजेपी के सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला प्रभारी सत्यप्रकाश तिवारी और ज्योति सिलाई केन्द्र की संचालिका चिन्तामणि पर कौशल विकास योजना के तहत मिले पैसों का झांसा देकर संस्था के खाते में ट्रांसफर का आरोप लगाया है ।

एसएसपी से गुहार लगाने पहुंची महिलाओं और छात्राओं ने मीडिया को बताया, कि घूरहूपूर में ज्योति सिलाई केन्द्र पर लड़कियों और महिलाओं को कौशल विकास योजना के अन्तर्गत सिलाई , कढ़ाई, अगरबत्ती बनाने की ट्रेनिंग के बाद 10 हजार रुपये व सिलाई सीखने वाली लड़कीयों को प्रशिक्षण समाप्त होने के बाद एक-एक सिलाई मशीन और सार्टिफिकेट देने की बात कहीं गई। जिसके लिए केनरा बैंक आशापुर एंव यूनियन बैंक नदेसर में खाता खुलवाया गया।

प्रशिक्षण ले रही छात्राओं और महिलाओं का कहना था कि प्रशिक्षण के बाद सर्टिफिकेट तो दिया गया, लेकिन संचालिका द्वारा धोखे से 90 खातों से 9-9 हजार रुपये निकाल लिए गए। जिसकी जानकारी देने के लिए वह बीजेपी के सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला प्रभारी एसपी तिवारी से मिली तो उन्हों ने सभी को डांट कर भगा दिया ।

 

जब छात्राओं ने मंत्री से शिकायत की बात कही तो वह मंत्री को भी अपशब्द कहने लगे। जिस पर प्रशिक्षुओं ने एसएसपी से मिल कर इंसाफ की गुहार लगाई और साक्ष्य के तौर पास बुक की फोटो कॉपी प्रस्तुत की। जिस पर एसएसपी ने संज्ञान लेते हुए जांच का आदेश दे दिया ।

Courtesy: National Dastak
Categories: India