श्रीनगर की जामिया मस्जिद के बाहर भीड़ ने डीएसपी की पीट-पीटकर हत्या की

श्रीनगर की जामिया मस्जिद के बाहर भीड़ ने डीएसपी की पीट-पीटकर हत्या की

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित जामिया मस्जिद के बाहर गुस्साई भीड़ ने एक डीएसपी की पीट-पीटकर हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक- जब डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित पर हमला हुआ वह जामिया मस्जिद के बाहर सुरक्षा में तैनात थे. उनकी सर्विस रिवॉल्वर भी नहीं मिल रही है. शहीद डीएसपी को मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज श्रद्धांजलि दी. जिस वक्त, श्रीनगर की सबसे बड़ी मस्जिद में सैकड़ों लोग नमाज अदा करने में व्यस्त थे, ठीक उसी समय अराजक तत्वों के समूह ने उन पर हमला कर दिया. डीएसपी यूनिफॉर्म में नहीं थे, जब घरवालों ने फोन किया तो पुलिस पहचान पाई कि वह डीएसपी हैं.  पुलिस के मुताबिक- डीएसपी ने शायद आत्मरक्षा में गोली भी चलाई. तीन लोग घायल हुए हैं. उनकी सर्विस रिवॉल्वर गायब है. अभी साफ नहीं है कि फायरिंग कैसे हुई. इस मामले में जांच जारी है. अभी यह भी साफ नहीं है कि उनके साथ कोई अन्य पुलिसवाला था या नहीं.

पुलिस के मुताबिक- वह उसी इलाके के थे और उसी जगह से संबंध रखते थे. जम्मू कश्मीर पुलिस ने ट्वीट किया है कि फ़र्ज़ निभाते हुए एक और अफसर ने अपनी जान क़ुर्बान की. फिलहाल इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

इसे लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया है कि उनकी मौत एक त्रासदी है और जिस तरीके से उनकी मौत हुई है वह शर्मनाक है. जिन्होंने डीएसपी पंडित को मारा है वो अपने पापों के लिए नरक की आग में जलेंगे.

COurtesy:NDTV

Categories: India
Tags: Kashmir

Related Articles