वाह! धौनी ने कमाल के अंदाज में इस कैरेबियाई बल्लेबाज को स्टंप किया

वाह! धौनी ने कमाल के अंदाज में इस कैरेबियाई बल्लेबाज को स्टंप किया

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी की फूर्ती विकेट के पीछे देखते ही बनती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने दूसरे वनडे मुकाबले में शानदार विकेटकीपिंग का नजारा पेश किया। धौनी ने इस मैच में विकेट के पीछे तीन शिकार किए लेकिन इस खिलाड़ी का विकेट कुछ खास ही था।

ये अंदाज और कहां देखने को मिलेगा

दूसरे वनडे मैच में भारत के खिलाफ दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर को धौनी ने कमाल के अंदाज में स्टंप किया। भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव पारी का 37वां ओवर फेंक रहे थे। इस ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर को आगे बढ़कर खेलने के लिए मजबूर कर दिया। होल्डर जैसे ही गेंद को आगे खेलने आए गेंद उनके बल्ले की पहुंच से निकल गई और सीधे धौनी के हाथों में पहुंच गई। धौनी ने उन्हें तुरंत स्टंप नहीं किया। वो कुछ देर रुके और होल्डर को ललचाया। होल्डर भी समझ चुके थे कि अब कुछ नहीं हो सकता लिहाजा उन्होंने क्रीज में जाने का प्रयास नहीं किया और फिर धौनी ने इत्मिनान से उन्हें स्टंप आउट कर दिया।

धौनी ने किए तीन शिकार

वेस्टइंडीज के खिलाफ धौनी ने दूसरे वनडे मैच में कैरेबियाई टीम के तीन बल्लेबाजों का विकेट के पीछे शिकार किया। उन्होंने सबसे पहले भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर किरोन पॉवेल (0) का कैच पकड़ा। इसके बाद उनका दूसरा शिकार बने इविन लेविस। लेविस (21) को धौनी ने चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की गेंद पर स्टंप आउट किया। धौनी ने कप्तान जेसन होल्डर को अपना तीसरा शिकार बनाया। होल्डर (29) को उन्होंने कुलदीप यादव की गेंद पर स्टंप आउट किया।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Sports

Related Articles