“नॉट इन माई नेम” विरोध प्रदर्शन के बाद प्रधानमन्त्री ने तोड़ी चुप्पी, गाय के नाम पर हिंसा को गलत बताया

“नॉट इन माई नेम” विरोध प्रदर्शन के बाद प्रधानमन्त्री ने तोड़ी चुप्पी, गाय के नाम पर हिंसा को गलत बताया

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा स्थापित साबरमती आश्रम के 100 साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गौरक्षा और गौभक्ति के नाम पर भीड़ द्वारा लोगों के मारे जाने पर गहरी नाराजगी जताई है। उन्होंने गुस्से में कहा कि इंसानों को मारना गौभक्ति नहीं है। पीएम मोदी ने साफ लहजे में कहा, “गौभक्ति के नाम पर लोगों की हत्या स्वीकार नहीं की जाएगी। महात्मा गांधी आज होते तो इसके खिलाफ होते।”

पीएम मोदी के इस भाषण के अंश जब समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया तो लोगों ने उस पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। लोग पूछ रहे हैं कि प्रधानमंत्री महोदय आपने एक्शन क्या लिया यह तो बताइए? बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। इस साल के आखिर में वहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

New Delhi : A participant shows a placard during a silent protest “Not in My Name” against the targeted lynching, at Jantar Mantar in New Delhi on Wednesday. PTI Photo by Shahbaz Khan(PTI6_28_2017_000215B)

 

गौरतलब है कि कल देश और दुनियाभर में गौरक्षा के नाम पर हिंसा के विरोध में “नॉट इन माई नेम” नामक विरोध प्रदर्शन हुआ और हज़ारों लोगों ने हत्याओं के खिलाफ अपना विरोध दर्ज किया|

 

 

Categories: Politics

Related Articles