क्रिकेट | INDvsWI : वेस्टइंडीज़ की ओर से किसी भी प्लेयर ने नहीं बनाए 35 से ज्यादा रन लेकिन मैच जीत लिया..

क्रिकेट | INDvsWI : वेस्टइंडीज़ की ओर से किसी भी प्लेयर ने नहीं बनाए 35 से ज्यादा रन लेकिन मैच जीत लिया..

नई दिल्ली: भारत और विंडीज के बीच खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज के चौथे मैच में विंडीज ने भारत को 11 रनों से हराकर वापसी कर ली है. फिलहाल भारत सीरीज में 2-1 से आगे है. रविवार को खेले गए मुकाबले में विंडीज के 190 रनों के आसान लक्ष्य को भारत हासिल नहीं कर पाया. पूरी भारतीय टीम 49.4 ओवरों में मात्र 178 रन पर सिमट गई. सीरीज का पांचवा और आखिरी वनडे जमैका में छह जुलाई को खेला जाएगा. भारत के पास सीरीज जीतने का अभी भी मौका है. पूरे मैच के दौरान मजेदार बात यह रही वेस्टइंडीज की ओर से कोई भी बल्लेबाज 35 से ज्यादा रन नहीं बना पाया लेकिन जीत भारत को नसीब नहीं हुई.

भारत की ओर से लगाए गए दो अर्धशतक
भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन अजिंक्य रहाणे ने बनाए. तेज पारी खेलने के मशहूर रहाणे ने 91 गेंदों में 60 रन बनाए. वहीं धोनी ने 114 गेंदों में 54 रन बनाए. रहाणे और धोनी की धीमी पारी ही हार का कारण भी बनी. धोनी जब तक क्रीज पर रहे जीत की उम्मीद बंधी रहे लेकिन वह 49वें ओवर की अंतिम गेंद पर आउट हो गए और मैच भारत के हाथ से फिसल गया.

3 बल्लेबाज दहाई का आकड़ा भी नहीं छू सके
भारत के बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन का हाल यह रहा कि तीन बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके. शिखर धवन ने 5, विराट कोहली 3 और दिनेश कार्तिक 2 रन का योगदान दे सके.

वेस्टइंडीज टीम में 35 से ज्यादा रन किसी से नहीं बनाए
वेस्टइंडीज टीम की बल्लेबाजी उसकी सबसे बड़ी कमजोरी है. वेस्ट इंडीज़ के दोनों ओपनर इविन लुइस और होप ने 35-35 रन बनाए. दोनों ही बल्लेबाज टॉप स्कोरर रहे. इन दोनों बल्लेबाजों से ज्यादा किसी ने भी रन बनाए लेकिन जीत वेस्टइंडीज टीम को मिली.

हार्दिक और जाधव ने भी किया निराश
चौथे वनडे में हार्दिक पंडया और केदार जाधव ने भी निराश किया. सबसे ज्यादा निराशा केदार जाधव से हुई. हार्दिक ने 20 रन बनाए जबकि जाधव केवल 10 रन बना सके. जाधव को लगातार मौके दिए जा रहे हैं लेकिन वह उपयोगी पारी खेलने में नाकाम हो रहे हैं.

Courtesy: NDTV

Categories: Sports

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*