धौनी के बर्थ डे पर कोहली ने दिया स्पेशल गिफ्ट, वो भी खास अंदाज़ में

धौनी के बर्थ डे पर कोहली ने दिया स्पेशल गिफ्ट, वो भी खास अंदाज़ में

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। 7 जुलाई को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का जन्मदिन होता है और आज भी यही तारीख है। धौनी के 36वें जन्मदिन पर विराट कोहली ने उन्हें एक स्पेशल गिफ्ट दिया। कोहली ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ पांचवें मैच में ना सिर्फ शतक जमाया बल्कि धौनी के बर्थ डे पर टीम इंडिया को वनडे सीरीज़ जीत की सौगात भी दी। वनडे सीरीज़ के आखिरी मैच में टीम इंडिया के लिए जीत बेहद जरुरी थी क्योंकि अगर ये मैच वेस्टइंडीज़ जीत जाती तो ये सीरीज़ 2-2 से बराबर हो जाती, लेकिन कोहली ने ऐसा नहीं होने दिया और भारत सीरीज़ 3-1 से जीत गया।

कोहली ने जड़ा 28वां शतक

इस मैच में विराट कोहली ने शानदार पारी खेलते हुए अपने वनडे करियर का 28वां शतक जमाया। इस पारी में कोहली ने 115 गेंदों का सामना किया और 111 रन बनाए। कोहली के बल्ले से 12 चौके और 02 शानदार छक्के भी निकले। टीम इंडिया के कप्तान को उनकी इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाज़ा गया। कोहली ने इस पारी में पहले रहाणे के साथ मिलकर 79 रन की साझेदारी की और उसके बाद कार्तिक के साथ मिलकर सौ से ज़्यादा रन जोड़े।

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। 7 जुलाई को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का जन्मदिन होता है और आज भी यही तारीख है। धौनी के 36वें जन्मदिन पर विराट कोहली ने उन्हें एक स्पेशल गिफ्ट दिया। कोहली ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ पांचवें मैच में ना सिर्फ शतक जमाया बल्कि धौनी के बर्थ डे पर टीम इंडिया को वनडे सीरीज़ जीत की सौगात भी दी। वनडे सीरीज़ के आखिरी मैच में टीम इंडिया के लिए जीत बेहद जरुरी थी क्योंकि अगर ये मैच वेस्टइंडीज़ जीत जाती तो ये सीरीज़ 2-2 से बराबर हो जाती, लेकिन कोहली ने ऐसा नहीं होने दिया और भारत सीरीज़ 3-1 से जीत गया। कोहली ने जड़ा 28वां शतक इस मैच में विराट कोहली ने शानदार पारी खेलते हुए अपने वनडे करियर का 28वां शतक जमाया। इस पारी में कोहली ने 115 गेंदों का सामना किया और 111 रन बनाए। कोहली के बल्ले से 12 चौके और 02 शानदार छक्के भी निकले। टीम इंडिया के कप्तान को उनकी इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाज़ा गया। कोहली ने इस पारी में पहले रहाणे के साथ मिलकर 79 रन की साझेदारी की और उसके बाद कार्तिक के साथ मिलकर सौ से ज़्यादा रन जोड़े।

कोहली ने धौनी को स्पेशल अंदाज़ में दिया गिफ्ट

कोहली ने धौनी के जन्मदिन वाले दिन उन्हें सीरीज़ जीत का तोहफा दिया। भारतीय कप्तान को माही को गिफ्ट देने का तरीका भी एकदम धौनी स्टाइल रहा। इस मैच में विराट कोहली ने धौनी के अंदाज़ में भारत को जीत दिलाई। जिस तरह धौनी को सिक्स लगाकर मैच खत्म करना पसंद है। कोहली ने भी अपने पूर्व कप्तान के स्पेशल अंदाज़ में छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई।

विराट ने सचिन को भी छोड़ा पीछे

इस शतक के साथ ही विराट कोहली ने चेज़ करते हुए सेंचुरी लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। कोहली ने रनों का पीछा करते हुए 102 पारियों में 18 बार सौ का आंकड़ा पार किया है। वहीं सचिन तेंदुलकर ने 232 पारियों में रनों का पीछा करते हुए 17 शतक जमाए थे।

कोहली ने धौनी को स्पेशल अंदाज़ में दिया गिफ्ट कोहली ने धौनी के जन्मदिन वाले दिन उन्हें सीरीज़ जीत का तोहफा दिया। भारतीय कप्तान को माही को गिफ्ट देने का तरीका भी एकदम धौनी स्टाइल रहा। इस मैच में विराट कोहली ने धौनी के अंदाज़ में भारत को जीत दिलाई। जिस तरह धौनी को सिक्स लगाकर मैच खत्म करना पसंद है। कोहली ने भी अपने पूर्व कप्तान के स्पेशल अंदाज़ में छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई। विराट ने सचिन को भी छोड़ा पीछे इस शतक के साथ ही विराट कोहली ने चेज़ करते हुए सेंचुरी लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। कोहली ने रनों का पीछा करते हुए 102 पारियों में 18 बार सौ का आंकड़ा पार किया है। वहीं सचिन तेंदुलकर ने 232 पारियों में रनों का पीछा करते हुए 17 शतक जमाए थे।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Sports

Related Articles