कोच की खोज : सौरव गांगुली ने कहा – विराट कोहली से बात करके ही लिया जाएगा फैसला

कोच की खोज : सौरव गांगुली ने कहा – विराट कोहली से बात करके ही लिया जाएगा फैसला

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के लिए सोमवार को मुंबई में साक्षात्कार हुए. रवि शास्त्री ने स्काइप के जरिये इंटरव्यू दिया. सहवाग भी मुंबई साक्षात्कार देने पहुंचे. अन्य उम्मीदवारों में से लालचंद राजपूत, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस और फिल सिमंस का भी साक्षात्कार लिया गया. कोच पद के लिए इंटरव्यू क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) ने लिए. इसके सदस्य सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली हैं.

बाद में, मीडिया को संबोधित करते हुए सीएससी के सदस्य व पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने बताया कि टीम इंडिया के कोच को लेकर आज फैसला नहीं लिया गया. गांगुली ने कहा, फैसले में अभी और कुछ दिन लगेंगे. अभी कोच को लेकर कोई हड़बड़ी नहीं है. गांगुली ने स्पष्ट किया कप्तान विराट कोहली के वेस्‍टइंडीज दौरे से लौटने के बाद उनसे बात करके ही कोच के बारे में कोई फैसला लिया जाएगा.

गौरतलब है कि चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद अनिल कुंबले ने टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया था. उनका कार्यकाल एक साल का था, लेकिन वेस्टइंडीज के दौरे को देखते हुए कार्यकाल को विस्तार दे दिया गया था. हालांकि कुंबले ने चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद कप्तान विराट कोहली से मनमुटाव की बात को मानते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

सहवाग और शास्त्री रेस में सबसे आगे  
भारतीय टीम के नए कोच की खोज अंतिम मुकाम पर है. ऐसा माना जाता है कि रवि शास्त्री और वीरेंद्र सहवाग रेस में सबसे आगे हैं.  सूत्रों ने एनडीवी को बताया कि शास्त्री और सहवाग के बीच मुकाबला है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद टीम इंडिया के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री हैं और माना जाता है कि जब अनिल कुंबले को कोच के लिए शास्त्री पर तरजीह दी गई थी, तो उस समय भी कोहली इसके लिए तैयार नहीं थे और वह शास्त्री को ही चाहते थे, लेकिन सौरव गांगुली ने शास्त्री को किनारे कर दिया था और इस पर काफी विवाद भी हुआ था.

Courtesy:NDTV 

Categories: Sports

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*