जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में सीजफायर उल्लंघन, पाकिस्तान की फायरिंग में दो भारतीय जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में सीजफायर उल्लंघन, पाकिस्तान की फायरिंग में दो भारतीय जवान शहीद

सरहद पार से एक बार फिर सीजफायर उल्लंघन किया गया है। पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में फायरिंग की गई। इस फायरिंग में दो भारतीय जवान शहीद हो गए। सीजफायर उल्लंघन की यह घटना जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले के दो दिन बाद सामने आई है। आतंकी हमले में 7 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि कई घायल हुए थे। बस में करीब 61 लोग सवार थे और अधिकतर लोग गुजरात व महाराष्ट्र के थे।

इसके अलावा एक दिन पहले यानी मंगलवार को सुरक्षा जवानों ने कश्मीर के बडगाम जिले में 3 हिजबुल मुजाहिद्दीन आतंकियों को घेर लिया था, जिन्हें काफी घंटे चले एनकाउंटर के बाद बुधवार को मार गिराया गया। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, जून महीने में पाकिस्तान की ओर से 23 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया, दो घुसपैठ की कोशिश हुई और एक बार बैट टीम ने हमला किया। इस दौरान 3 जवान सहित चार लोगों की मौत हुई, जबकि 12 लोग घायल हुए।

दूसरी ओर, सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान आधारित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मोहम्मद इस्माइल उर्फ अबू इस्माइल को खोज में बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। मोहम्मद इस्माइल को अमरनाथ यात्रा हमले का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। इसके अलावा राज्य में हाई अलर्ट भी कर दिया है। केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने बताया कि हमले के बाद यात्रा की सुरक्षा बढ़ाने के लिए और उपाय किए गए हैं। रोड ओपनिंग पार्टी की गश्त का समय बढ़ाया गया है, इसके अलावा हर (यात्रा) वाहन की जांच की जाएगी। पंजीयन के बगैर किसी वाहन को चलाने की अनुमति नहीं होगी।

Courtesy:Jansatta 

 

Categories: India

Related Articles