रायबरेली हत्याकांड की सीबीआई जांच हो: मायावती

रायबरेली हत्याकांड की सीबीआई जांच हो: मायावती

लखनऊ (जेएनएन)। बसपा की मुखिया मायावती ने पिछले महीने रायबरेली जिले के इटौरा बुजुर्ग गांव में पांच युवकों की हत्या के मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चन्द्र मिश्र की अगुवाई में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने रायबरेली के ऊंचाहार थाना क्षेत्र के इटौरा बुजुर्ग गांव में पिछले महीने जलाकर मारे गए एक बिरादरी के पांच युवकों के परिजनों से मुलाकात की और पार्टी की ओर से उन्हें हर संभव मदद दिलाए जाने का आश्वासन दिया है।

प्रतिनिधिमंडल ने लखनऊ आकर वस्तुस्थिति से पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष को अवगत कराया। इस पर मायावती ने मामले की सीबीआई से जांच की मांग करते हुए कहा कि चूंकि इस मामले में हत्यारों की मदद में प्रदेश के एक मंत्री की संलिप्तता दर्शाई जा रही है और वह हत्यारों को बचाने के लिए निरंतर बयान दे रहे हैं, लिहाजा प्रदेश की पुलिस से इस मामले की निष्पक्ष जांच की उम्मीद नहीं की जा सकती।

मायावती ने प्रदेश सरकार से अविलम्ब मृतक परिवारों को समुचित सुरक्षा प्रदान करने तथा उचित आर्थिक मदद देने की मांग भी की है। उन्होंने इस प्रकरण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर मृतकों के परिजनों की मांगों को रखने के लिए बसपा विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा तथा प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर को निर्देशित किया है।

 

गौरतलब है कि रायबरेली के इटौरा बुजुर्ग गांव में 26 जून की रात को जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में हुए टकराव में भीड़ ने पांच लोगों को जलाकर मार डाला था।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Politics

Related Articles