मीरा कुमार ने मायावती से की मुलाकात, कहा-एकजुट होकर जवाब दें विपक्षी दल

मीरा कुमार ने मायावती से की मुलाकात, कहा-एकजुट होकर जवाब दें विपक्षी दल

लखनऊ। राष्ट्रपति पद के लिए विपक्षी दलों की उम्मीदवार मीरा कुमार शुक्रवार को लखनऊ पहुंची। यहां उन्होनें विपक्षी दलों के साथ भेंट की। इस दौरान उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, समेत तमाम विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर समर्थन मांगा।

मुख्य बातें-

  1. विपक्षी दलों की राष्ट्रपति उम्मीदवार लखनऊ पहुंची
  2. बीएसपी सुप्रीमो मायावती से की मुलाकात
  3. योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- जो हो रहा ठीक नहीं
  4. 17 जुलाई को होना है राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान

 

लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर उतरकर मीरा कुमार सबसे पहले बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती से मिलने उनके आवास पर पहुंची। इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मीरा कुमार ने दावा किया कि राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें बीएसपी की ओर से समर्थन मिला है। मीरा कुमार ने बताया कि इस वक्त सभी धर्म निरपेक्ष दलों को एकजुट होने की आवश्यकता है। उनके मुताबिक, राष्ट्रपति चुनाव विचाधारा की लड़ाई बन गया है।

कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीरा बोलीं कि वह कानपुर की बेटी हैं। कानपुर में उनका ननिहाल है। उनका यूपी से पुराना नाता रहा है। उन्होंने अपना पहला चुनाव भी यूपी से लड़ा था। मीरा ने यूपी के मौजूदा हालातों पर चिंता जताई। उन्होंने मौजूदा योगी सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यूपी में जो हो रहा है वो ठीक नहीं हो रहा। वक्त आ गया है कि सभी विपक्षी दल एकजुट होकर इसका जवाब दें।

देश के विभिन्न राज्यों के अपने प्रचार के अभियान से निपटकर लखनऊ आईं। दिन में लखनऊ पहुंचने वाली मीरा कुमार करीब एक बजे समाजवादी पार्टी के कार्यालय गईं जहां पर उनकी भेंट समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से हुई।

Courtesy: nationaldastak.

Categories: Politics

Related Articles