योगी सरकार ने अखिलेश और मुलायम की सुरक्षा घटाई, मायावती की बढ़ाई

योगी सरकार ने अखिलेश और मुलायम की सुरक्षा घटाई, मायावती की बढ़ाई

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। योगी आदित्यनाथ सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री के रूप में अखिलेश यादव को आवंटित एक बुलेट प्रूफ व पांच एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) कारों (इसुजू) में से तीन वापस लेकर उसके स्थान पर अंबेसडर कारें दी हैं, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के काफिले में दो एसयूवी बढ़ाई गई हैं। मुलायम सिंह यादव से भी एसयूवी कारें वापस ली गई हैं, जबकि गृहमंत्री राजनाथ सिंह को आवंटित फ्लीट में एसयूवी कारें बढ़ा दी गई हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को आवंटित गाड़ियों की फ्लीट से दो अंबेसडर कार हटाकर उसके स्थान पर एसयूवी (इसुजू कार) बढ़ाई गई है। ये वही गाड़ियां हैं जो अभी अखिलेश के काफिले में चल रही हैं। अखिलेश के काफिले की गाड़ियों के लिए नियुक्त ड्राइवर सुनील यादव और गंगा प्रसाद को हटाकर राज्य संपत्ति विभाग से संबद्ध कर दिया गया है।

इन पूर्व मुख्यमंत्रियों के अतिरिक्त योगी आदित्यनाथ सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह की फ्लीट से एक इनोवा व दो इसुजू कारें वापस लेकर उनके स्थान पर अंबेसडर कारें उपलब्ध कराई हैं। ये अंबेसडर कारें अभी गृहमंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह की फ्लीट में चलती थीं। हटाई गई कारों के स्थान पर उनकी फ्लीट में एसयूवी कारें बढ़ा दी गई हैं।

 

गौरतलब है कि दो दिन पूर्व केंद्र सरकार ने ऐसा ही निर्णय लेते हुए प्रदेश सरकार के मौजूदा चार मंत्रियों की सुरक्षा वापस ले ली थी। इनमें ब्रजेश पाठक और नंद गोपाल नंदी भी शामिल हैं।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Politics

Related Articles