प्रेम विवाह करने वाली दलित लड़की को करेंट लगाकर मारने की कोशिश

प्रेम विवाह करने वाली दलित लड़की को करेंट लगाकर मारने की कोशिश

हाथरस। जमाना कितना आगे चला गया है। हम चांद पर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन भारतीय समाज में फैली रूढ़िवादिता कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अगर किसी ने प्रेम कर लिया तो हमारा समाज उसे जिंदा नहीं रहने देता है, और अगर गलती से किसी दलित ने कथित उंची जाति में प्रेम कर लिया तो उसकी खैर ही नहीं है। ऐसी ही एक घटना भाजपा शासित राज्य यूपी से आई है। जहां एक दलित लड़की को प्रेम विवाह करना भारी पड़ गया।

खास बातें-

  1. दलित लड़की ने पिछड़ी जाति के लड़के से किया था प्रेम विवाह
  2. ससुरालीजनों को पता चला लड़की दलित है तो की जान से मारने की कोशिश
  3. लड़की को करंट लगाकर जान से मारने की कोशिश

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूपी के हाथरस जिले के हसायन कस्बे के मोहल्ला कोलियान की रहने वाली दलित युवती ने डेढ़ साल पहले पिछड़ी जाति से आने वाले अपने प्रेमी से प्रेम विवाह किया था। विवाह के बाद कुछ दिनों तक तो सब ठीक चला लेकिन जब परिजनों को जानकारी हुई की लड़की दलित जाति से है तो घरवालों ने लड़की को घर से भगा दिया। इसके पहले ससुराल वालों ने लड़की को करंट लगाकर जान से मारने की कोशिश भी की।

 

पीड़िता ने इस संबंध में पुलिस को तहरीर दी है। युवती परिजनों के साथ रविवार को कोतवाली पहुंची। दलित पीड़िता ने पुलिस के सामने बताया कि अलीगढ़ के मोहल्ला जयगंज के रहने वाले युवक से उसके प्रेम संबंध थे। डेढ़ साल पहले दोनों ने कोर्ट मैरिज की थी। युवक घरवालों को धमकाकर तमंचे के बल पर कोर्ट मैरिज के कागजात दिखाते हुए युवती को अपने साथ ले गया।

कुछ माह तक सब ठीक चला। बाद में उसके पति का व्यवहार भी बदल गया और उसने मारपीट भी शुरू कर दी। इधर ससुरालीजनों को यह जानकारी हुई कि युवती दलित है तो उन्होंने भी अमानवीय व्यवहार करना शुरू कर दिया। एक दिन उसे करंट लगाकर मारने का प्रयास भी किया।

 

इसकी सूचना पीड़िता ने अपने परिजनों को दी। परिजन कस्बे के चेयरमैन व अन्य गण्यमान्य लोगों के साथ युवक के घर पहुंचे। यहां लड़के के घरवालों का साफ कहना था कि वह दलित युवती को बहू बनाकर किसी भी हालत में नहीं रखेंगे। मौके की नजाकत को देखते हुए वह युवती को अपने साथ ले आए।

Courtesy: nationaldastak

Categories: Crime
Tags: Dalit, Girl, kill