राजस्थान के बांसवाड़ा में किसान आक्रोश रैली, गरजेंगे राहुल गांधी

राजस्थान के बांसवाड़ा में किसान आक्रोश रैली, गरजेंगे राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को राजस्थान में किसान रैली को संबोधित करेंगे. बांसवाड़ा जिले के कॉलेज मैदान में होने वाली रैली के जरिए कांग्रेस किसान आक्रोश रैली का आगाज करेगी. तय कार्यक्रम के मुताबिक राहुल गांधी दिन में करीब एक बजे रैली स्थल पर पहुंचेंगे. इस मौके पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राष्ट्रीय महासचिव सीपी जोशी, राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे सहित कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे. कांग्रेस ने इस रैली का सफल बनाने के लिए काफी तैयारी की है.

यह किसान आक्रोश रैली राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए आयोजित किया गया है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट का कहना है कि राहुल गांधी किसानों की पीड़ा सुनने और सरकार तक पहुंचाने के लिए यहां आ रहे हैं, क्योंकि सरकार किसानों की स्थिति सुधारने के लिए कुछ नहीं कर रही है.

पार्टी के सूत्रों ने बताया कि किसान आक्रोश रैली बांसवाड़ा के गुरु गोविंद सिंह कॉलेज के मैदान में होगी, जिसमें किसानों की दुर्दशा, तनाव के कारण आत्महत्या जैसे मुद्दे उठाए जाएंगे और कर्जमाफी की मांग की जाएगी.

कांग्रेस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, राहुल इसके बाद गुजरात, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में रैलियां करेंगे.

मध्यप्रदेश में डेढ़ माह में 45 किसान आत्महत्या कर चुके हैं और छह किसानों को पुलिस गोलियों से भून चुकी है, जबकि छत्तीसगढ़ में 15 दिनों में 12 किसान आत्महत्या कर चुके हैं.

Courtesy: NDTV

Categories: India

Related Articles