योगीराज में जंगलराज: 13 वर्षीय दलित बालिका का निर्वस्त्र शव खेत में मिला, दुष्कर्म की आशंका

योगीराज में जंगलराज: 13 वर्षीय दलित बालिका का निर्वस्त्र शव खेत में मिला, दुष्कर्म की आशंका

सीतापुर। यूपी में भाजपा की सरकार बनने के बाद दलितों की स्थिति दिन-प्रतिदिन दयनीय होती जा रही है। ताजा मामला सीतापुर जिले के पचदेवरा कोतवाली क्षेत्र का है जहां एक तेरह वर्षीय दलित बालिका का निर्वस्त्र शव कर्बी के खेत में मिला। जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। दलित बालिका के साथ दुष्कर्म की आशंका जताई जा रही है।

खास बातें-

  1. योगीराज में दलितों की स्थिति बद से बदतर
  2. दलित बालिका का शव खेत में निर्वस्त्र मिला
  3. बालिका के साथ दुष्कर्म की आशंका
  4. कोतवाली प्रभारी ने शव कब्जे में लेकर शुरू की जांच

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दलित बालिका घर से सुबह नौ बजे गाय के लिए घास काटने निकली थी। दोपहर बाद भी घर न पहुंचने पर परिजनों ने बालिका की तलाश शुरू की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। शाम करीब सात बजे बालिका का शव निर्वस्त्र खेत में पड़े होने की सूचना फैली। सूचना पाकर परिजन भी मौके पर पहुंचे। बालिका का छत-विछत शव देख परिजनों के होश उड़ गए और वह दहाड़े मारकर रोने लगे।

 

लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना के करीब एक घंटे बाद कोतवाली प्रभारी रंजना सचान दलबल के साथ मौके पर पहुंचीं। कोतवाली प्रभारी रंजना सचान ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी।

खबर है कि घास काटने के लिए बालिका गांव के ही अखिलेश के साथ निकली थी। बालिका ने घर से निकलने से पहले अपनी मां को बताया था कि उसके सिर में फोड़ा है इसलिए वह सिर पर घास न लाकर अखिलेश की ठेलिया पर रखकर लाएगी। उसके बाद बालिका अखिलेश की ठेलिया के पीछे पैदल चल रही थी। लड़की ने गांव से करीब पांच सौ मीटर दूर दक्षिण के मिर्च के खेत में घास काटी थी। किसी ने उसे अगवा कर दुराचार का प्रयास किया। उसका शव चरी के खेत में निर्वस्त्र पड़ा मिला।

पुलिस की शुरुआती जांच के मुताबिक बालिका की गर्दन पर निशान भी मिला है। बालिका के कपड़े शव के इधर-उधर पड़े मिले। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया। सूचना पाकर काफी विलम्ब से कोतवाली प्रभारी रंजना सचान दलबल के साथ पहुंचीं और मौके से गुटखा व खैनी आदि बरामद करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Courtesy: nationaldastak.

Categories: Crime