गुजरात में बारिश और बाढ़ से 72 लोगों और 900 पशुओं की मौत

गुजरात में बारिश और बाढ़ से 72 लोगों और 900 पशुओं की मौत

अहमदाबाद: गुजरात में बारिश और बाढ़ से अब तक 72 लोगों की मौत हो गई है. बारिश और बाढ़ से 900 पशुओं की भी मौत हुई है. राहत और बचाव के काम में वायुसेना, एनडीआरएफ़ की टीमें जुटी हैं. हालात को लेकर सीएम विजय रुपाणी ने आपात बैठक की. इसमें एयरफ़ोर्स, सेना, NDRF अधिकारी मौजूद थे.

गौरतलब है कि गुजरात के कई ज़िलों में लगातार बारिश की वजह से बाढ़ आ गई है. सैकड़ों लोग अलग-अलग जगहों पर फंसे हैं. कई इलाकों में 10 इंच से ज़्यादा बारिश हुई है, जिससे राज्य में 10 हाइवे और 65 सड़कें बुरी तरह प्रभावित हुई हैं.

सौराष्ट्र के सुरेंद्र नगर, राजकोट, मोरबी, अमरेली, जूनागढ़, गीर और सोमनाथ ज़िलों के कई इलाके में बाढ़ जैसे हालात हैं. इसके अलावा उत्तरी गुजरात के बनासकांठा-साबरकांठा ज़िले और दक्षिणी गुजरात के वलसाड ज़िले में कल दिनभर जमकर बारिश हुई है और यहां के निचले इलाके बुरी तरह डूब गए हैं.

मौसम विभाग ने दो दिन तक बारिश होने की संभावना जताई है. बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए वायुसेना, एनडीआरएफ़ की टीम जुटी हुई हैं. वायुसेना के चार हेलीकॉप्टर वहां भेजे गए हैं. बनासकांठा में वायुसेना के 4 हेलीकॉप्टर लगाए गए हैं.

Courtesy: NDTV

Categories: India

Related Articles