मुख्यमंत्री योगी के पहुंचते ही गुल हुई बिजली, मच गया हंगामा

मुख्यमंत्री योगी के पहुंचते ही गुल हुई बिजली, मच गया हंगामा

लखनऊ (जागरण संवाददाता)। विभागों में बेहतर सामंजस्य न होने से राजेंद्रनगर में सीएम योगी आदित्यनाथ के पहुंचने से पहले बिजली गुल हो गई। इससे बिजली विभाग में हंगामा मच गया। मध्यांचल से लेकर लेसा अभियंताओं ने हकीकत जानी तो पता चला कि तालकटोरा रोड पर खोदाई कर रही जेसीबी से 33 केवी लाइन कट गई।

इससे जीटीआइ व यूपीआइएल बिजली घर से पोषित दस हजार से अधिक मकानों की बिजली शाम सवा सात बजे के आसपास गुल हो गई। वहीं दूसरी ओर मंत्री आवास को जाने वाली 11 हजार लाइन फाल्ट में आने से ढाई घंटे बिजली संकट रहा।

अधीक्षण अभियंता आशुतोष श्रीवास्तव ने बताया कि तालकटोरा रोड पर नगर निगम द्वारा सड़क किनारे खोदाई का काम किया जा रहा था। उनके द्वारा ही 33 केवी केबल कट गई। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम राजेंद्र नगर स्थित भारती भवन में था। सीएम का काफिला रुकने से पहले ही बिजली शाम 7:18 बजे गुल हो गई। इससे हड़कंप मच गया।

सीएम 7:35 बजे तक रहे, तब तक आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी। इस दौरान भारतीय भवन में जनरेटर से बिजली व्यवस्था की गई। वहीं कैसरबाग स्थित गुईन रोड में दिनभर बिजली का संकट रहा। विक्टोरिया बिजली घर से पोषित क्षेत्र भी प्रभावित रहा। न्यू कैंट से पोषित बड़ी लाल कुर्ती में दोपहर दो बजे से शाम सात बजे तक बिजली नहीं रही। इससे नाराज लोगों ने हंगामा भी किया।

 

वहीं जोन दो के जोनल अधिकारी संजय ममगई कहते हैं कि तालकटोरा रोड पर नगर निगम का कोई भी काम नहीं चल रहा था। बिजली विभाग द्वारा लगाया गया आरोप गलत है। पावर कट या अन्य कोई फाल्ट होने की वजह से बिजली गई थी।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Politics