योगीराज: ब्यूटीशियन का कोर्स करने वाली लड़की के साथ लड़कों ने किया ऐसा..

योगीराज: ब्यूटीशियन का कोर्स करने वाली लड़की के साथ लड़कों ने किया ऐसा..

देवरिया। यूपी में जबसे योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी है कानून व्यवस्था बद से बदतर हो गई है। आए दिन कहीं न कहीं रेप, छिनैती, मर्डर की खबरें आ रही हैं। कानून व्यवस्था को मुद्दा बनाकर बनी सरकार हर मायने पर फेल नजर आ रही है। रोज समाने आ रही आपराधिक वारदात प्रदेश में कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ा रही हैं। ताजा घटना यूपी के देवरिया से आई है जहां एक लड़की पर एसिड फेंका गया है।

खास बातें-

  1. यूपी में योगी सरकार बनने के बाद बिगड़ी कानून व्यवस्था
  2. देवरिया में लड़की पर तीन लड़कों ने फेंका तेजाब
  3. पीड़िता को हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

खबरों के मुताबिक यूपी के देवरिया के जिला कोतवाली में लड़की के पिछले हिस्सों और पैर पर एसिड फेंका गया है। रविवार को एसपी आवास के पास तीन युवकों ने बरहज थानाक्षेत्र के अमांव की रहने वाली युवती पर तेजाब फेंक दिया। घटना के बाद युवती को गंभीर हालत में हॉस्प‍िटल में भर्ती कराया गया। सूचना मिलते ही एसपी और सीओ जिला अस्पताल पहुंचे।

 

बताया जा रहा है कि विक्ट‍िम एक ब्यूटी पार्लर में ब्यूटीशियन का कोर्स करने जाती थी। आरोपी लड़के युवती के गांव के ही रहने वाले हैं। इसी लड़की के साथ कुछ दिन पहले भी छेड़खानी की वारदात हुई थी। पुलिस के मुताबिक पीड़िता ने तीन लोगों के नाम बताए और तीनों आरोपी उसके गांव के ही रहने वाले हैं। पुलिस ने एसिड हमले की वजह केस वापस न लेना बताया है।

पुलिस के अनुसार घटना को इसलिए अंजाम दिया गया क्योंकि लड़की ने तीन आरोपियों में से दो के खिलाफ पिछले साल छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई। आरोपी उस केस वापस लेने का दबाव बना रहे थे, लेकिन पीड़िता इसके लिए तैयार नहीं थी। उन्होंने आगे बताया कि पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार करके उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की जाएगी।

 

पुलिस के मुताबिक पीड़ित लड़की पर तीन मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने उस समय एसिड अटैक किया जब वह कम्प्यूटर कोर्स के बारे में पता करके घर लौट रही थी। पीड़िता के लौटते वक्त बाइक सवार तीन लोगों ने उस पर तेजाब से हमला किया। पीड़िता 25 प्रतिशत झुलस गई थी और उसे तुरंत जिला अस्पताल पहुंचा दिया गया।

पुलिस भरोसा दे रही है कि अपराधियों को पकड़ने की पूरी कोशिश कर रही है। देवरिया के पुलिस अधीक्षक राजीव मेहरोत्रा ने कहा कि हमला देवरिया जिले के कोतवाली में हुआ। एसपी राजीव मेहरोत्रा ने खुद पीड़िता से मुलाकात की और उसे इंसाफ मिलने का भरोसा दिलाया है। एसिड अटैक पीड़िता के पिछले हिस्सों और पैर पर फेंका गया था। उन्होंने कहा कि पीड़िता फिलहाल खतरे से बाहर है।

Courtesy: nationaldastak

Categories: Crime