LPG के दाम बढ़ाने पर बोले येचुरी- गरीबों की बात करके अमीरों के लिए काम करते हैं मोदी

LPG के दाम बढ़ाने पर बोले येचुरी- गरीबों की बात करके अमीरों के लिए काम करते हैं मोदी

नई दिल्ली। केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल के बाद अब रसोई गैस पर भी मार्च, 2018 तक सब्सिडी पूरी तरह खत्म करने की तैयारी में है। सरकार ने तेल कंपनियों को आदेश दिया है कि हर माह रसोई गैस के दाम 4 रुपए दाम बढ़ाएं। वहीं सीपीआई (एम) के सीनियर नेता सीताराम येचुरी ने केंद्र सरकार के इस कदम को लेकर निशाना साधा है।

मुख्य बातें-

  1. मार्च 2018 तक रसोई गैस पर सब्सिडी पूरी तरह से खत्म करने की तैयारी में केंद्र सरकार
  2. केंद्र सरकार ने तेल कंपनियों को दिए आदेश-प्रत्येक माह बढ़ाएं चार रुपये
  3. सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी ने की फैसले की आलोचना

 

येचुरी ने ट्वीट करते हुए कहा कि एलपीजी लोगों के स्वास्थ्य से जुड़ा हुआ है। सरकार इस तरह से दाम बढ़ाएगी तो जो गरीब एलपीजी नहीं खरीद पायेंगे उन्हें लकड़ी का इस्तेमाल करना पड़ेगा। जिससे निकलने वाला धुंआ महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए हानिकार होता है।

PM tom-toms the so-called ‘Free’ LPG Gas connection scheme, then moves towards making LPG unaffordable. Talk about poor but serve the rich. pic.twitter.com/QDuMsF3uFM

LPG subsidy is an issue of public health. When poor can’t afford LPG, they use firewood and other means leading to poor health of women.

प्रधानमंत्री के फ्री एलपीजी स्कीम पर तंज कसते हुए सीताराम येचुरी ने कहा कि प्रधामंत्री एलपीजी सिलेंडरों के दाम बढ़ाकर उन्हें गरीबों से दूर कर दिया है। प्रधानमंत्री बात गरीब की करते हैं लेकिन काम अमीरों के लिए करते हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सीताराम येचुरी ने केंद्र सरकार के गैस बढ़ोत्तरी के फैसले पर उन्होंने कहा कि यह लोगों के ऊपर एक बड़ा बोझ है, जो कि किसी को भी मान्य नहीं है। सरकार को यह आदेश तुरंत वापस लेना चाहिए।

Courtesy: nationaldastak

Categories: India

Related Articles