नीतीश कुमार के कलेजे पर पड़ गई ठंडक! बिहार में भी गाय के नाम पर हिंसा

नीतीश कुमार के कलेजे पर पड़ गई ठंडक! बिहार में भी गाय के नाम पर हिंसा

पटना। गाय के नाम पर देशभर में हंगामा मचा हुआ है। आए दिन गाय के नाम पर हत्या और पिटाई के मामले सामने आ रहे हैं। भाजपा शासित राज्यों में ये मामले और भी ज्यादा नजर आते हैं। पिछले महीने तक बिहार में गाय के नाम पर अशांति नहीं थी लेकिन, नीतीश कुमार के गठबंधन तोड़कर भाजपा के साथ सरकार बनाते ही गाय के नाम पर हिंसा का मामला सामने आ गया है।

मुख्य बातें-

  1. राजद के साथ सरकार चला रहे नीतीश कुमार के पुराने कार्यकाल में नहीं हुई थी गाय के नाम पर हिंसा
  2. बीजेपी के साथ हाथ मिलाते ही हिंसा की शुरूआत
  3. बिहार चुनाव में बीजेपी ने निकाला था गाय के नाम पर विज्ञापन

बिहार के भोजपुर जिले में एक ट्रक ड्राइवर समेत कथित तौर पर बीफ ले जा रहे तीन लोगों को भीड़ ने बुरी तरह पीटा है। पुलिस ने बताया कि घटना गुरुवार की है। जानकारी के मुताबिक, भोजपुर जिले के शाहपुर इलाके में कुछ बजरंग दल कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों ने मिलकर तीन लोगों को रोक लिया। रेडिफ.कॉम के मुताबिक बीफ ले जाने के शक में ट्रक ड्राइवर समेत तीन लोगों को बुरी तरह पीटा गया। पीड़ितों के कई बार गुजारिश करने के बाद भी उन्हें नहीं छोड़ा गया।

सूचना मिलने पर शाहपुर पुलिस की एक टीम उन्हें बचाने पहुंची लेकिन ट्रक में बीफ ले जाने के चलते तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं गुस्साई भीड़ यह मांग करती रही कि इन तीनों को उनके हवाले कर दिया जाए। जब पुलिस ने ऐसा करने से इंकार कर दिया तो भीड़ ने विरोध प्रदर्शन किया और आरा-बक्सर रोड को जाम कर दिया।

भीड़ का आरोप है कि पुलिस उन तीनों को बचाने में लगी है। एक स्थानीय बजरंग दल नेता अर्जुन सिंह ने कहा, “हमने ही बीफ से लधे ट्रक को रोका था, पुलिस ने नहीं। पुलिस सूचना मिलने पर पहुंची और आरोपियों का बचाकर ले गई।” पुलिस के मुताबिक, यह ट्रक शाहपुर से मुजफ्फरपुर जिला जा रही थी।

 

Courtesy: nationaldastak.

Categories: India

Related Articles