अंबेडकरवादी युवाओं ने हटवाया बाबासाहेब को अपमानित करने वाला पोस्टर

अंबेडकरवादी युवाओं ने हटवाया बाबासाहेब को अपमानित करने वाला पोस्टर

नई दिल्ली। दिल्ली में रेलवे स्टेशन पर लगे एक पोस्टर को लेकर विवाद हुआ था। इस पोस्टर में डॉ. भीमराव अंबेडकर को कूड़ा बीनते दिखाया गया था। खबर थी कि वह पोस्टर अंत्योदय नामक ग्रुप ने लगवाया था। लेकिन अब इस पोस्टर को हटा लिया गया है। बहुजन युवाओं ने दिल्ली स्टेशन पहुंचकर बाबासाहेब को अपमानित करने वाला वह पोस्टर उतरवा दिया। इसके अलावा बहुजन युवाओं ने उस ग्रुप के खिलाफ पुलिस कंप्लेंट भी दी है।

खास बातें-

  1. बाबा साहब के पोस्टर को लेकर हुआ था बवाल
  2. लोगों ने कहा था बाबा साहेब का अपमान
  3. बहुजन युवाओं ने पहुंचकर हटवाया पोस्टर
  4. युवाओं ने पुलिस में दी कंप्लेंट

पोस्टर हटाने के बाद युवाओं ने धमकी भी दी है कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं दोहरायी न जाएं। संबंधित दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करने की अपील की। साथ ही कहा है कि किसी भी शहर में इस तरह के पोस्टर बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। कुछ सामाजिक संगठनों ने इस पोस्टर के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई है।

 

इससे पहले यह पोस्टर सामने आने के बाद सोशल मीडिया में बवाल मच गया था। लोगों ने इसके खिलाफ अभियान छेड़ दिया था। बहुजनों का कहना था कि यह बाबासाहेब का अपमान है।

अंत्योद्य नामक ग्रुप द्वारा डिजाइन किए गए इस पोस्टर सामने आते ही सोशल मीडिया पर हंगामा शुरू हो गया था। इस पोस्टर को तत्काल हटाने की मांग की जा रही थी।

 

बता दें इस पोस्टर के नीचे एक स्लोगन भी लिखा गया था। स्लोगन कुछ इस तरह से था- ”आपके अंदर के बाबा साहेब को आप जागृत करें, गंदगी के खिलाफ इस महान अभियान में अपना योगदान दें।” इस पोस्टर को भारत सरकार के स्वच्छ भारत अभियान के तहत जागरुकता फैलाने के लिए लगाया गया था।

Categories: Uncategorized

Related Articles