बच्चों को पीटने वाले प्रिंसिपल के खिलाफ केस दर्ज, स्कूल की मान्यता हो सकती है रद्द

बच्चों को पीटने वाले प्रिंसिपल के खिलाफ केस दर्ज, स्कूल की मान्यता हो सकती है रद्द
इलाहाबाद.रुद्रप्रयाग विद्या मंदिर स्कूल में छात्रों को पीटने वाला वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने सोमवार को पुलिस को केस दर्ज कर कार्रवाई करने का न‍िर्देश द‍िया है। आरोपी प्रिंसिपल के ख‍िलाफ जुवेनाइल जस्ट‍िस एक्ट की विभिन्न धाराओं समेत आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुल‍िस की मानें तो प्रशासनिक रिपोर्ट पर स्कूल की मान्यता रद्द भी की जा सकती है। मामले में आईजी रेंज रमित शर्मा ने भी गंभीरता दिखाते हुए जांच थानेदार को कार्रवाई के लिए कहा है। आगे पढ़‍िए क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी…
-थानाध्यक्ष सोरांव ने बताया, स्कूल पहुं कर जांच की गई। घटना सत्य है। प्रिंसिपल सत्येंद्र नाथ द्विवेदी नहीं मिले हैं। उनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। स्कूल की मान्यता रद्द करने के लिए भी डीएम को रिपोर्ट भेजी जाएगी।
-सोरांव पुलिस प्रिंसिपल की तलाश कर रही है, लेकिन शनिवार से ही वह स्कूल में ताला बंद करके फरार है। प्रिसिंपल के घर रव‍िवार रात में ही छापेमारी की गई, लेकिन नहीं मिला।
-वहीं, घटना के बाद से स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों समेत परिजनों में आक्रोश व्याप्त है। सोशल मीडिया पर भी प्रिसिंपल की जमकर किरकिरी हो रही है।
-सोमवार को लोगों ने स्कूल के बाहर जमकर नारेबाजी भी की और स्कूल बंद करके कार्रवाई की मांग की।
-एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया, सोरांव थाने में प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। प्रिंसिपल को पकड़ने के लिए कई टीम गठित कर दिया गया है, लेकिन अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।
-स्कूल में ताला बंद करके वह फरार है। पुलिस सर्विलांस की मदद से उसकी तलाश कर रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
ये है पूरा मामला
-बता दें, शनिवार को सोशल मीडिया पर रुद्रप्रयाग विद्या मंदिर के प्रिंसिपल सत्येंद्र नाथ द्विवेदी का छात्र-छात्राओं को बेरहमी से पीटते हुए वीडियो वायरल हुआ था।
-इलाहाबाद के शांतिपुरम फाफामऊ स्थित स्कूल रूद्र प्रयाग विद्यामंदिर में बच्चों पर बेरहम प्रिंसिपल ने जमकर लाठी-डंडे बरसाए।
-स्कूल स्टाफ के द्वारा ही प्रिसिंपल की करतूत का वीडियो छिपकर बनाया गया और सोशल मीडिया पर वायरल किया गया।
सीट पर बैठने को लेकर हुआ विवाद
– CRPF ग्रुप सेंटर पडला में तैनात हवलदार रामबाबू द्विवेदी का बेटा यस द्विवेदी शांतिपुरम में स्थित रुद्रप्रयाग विद्या मंदिर में 7वीं क्लास का स्टूडेंट है। क्लास में स्टूडेंट्स की संख्या अधिक होने के कारण गर्मी ज्यादा लगती है। जिसकी वजह से यश ने 1 हफ्ते पहले स्कूल के प्रिंसिपल इंजीनियर सत्येन्द्र द्विवेदी से कमरे में पंखे की व्यवस्था कराए जाने की गुजारिश की थी।
– उसके साथ 4 लड़के और थे। उस शिकायत के बाद से ही सत्येंद्र उस से खफा चल रहे थे। गुरुवार को यश अपनी क्लास के लड़कों से सीट पर बैठने को लेकर विवाद हो गया।
– जिसकी शिकायत प्रिंसिपल तक पहुंची तो वे बांस का डंडा लेकर पहुंच गए और यश और उसके साथी लड़कों को क्लास से बाहर निकालकर पिटाई शुरू कर दी।
Courtesy: Bhaskar.com
Categories: Regional

Related Articles