पहरेदार पिया की’ पर बढ़ा बवाल, शो बैन करने के लिए शुरू हुई ऑनलाइन याचिका

पहरेदार पिया की’ पर बढ़ा बवाल, शो बैन करने के लिए शुरू हुई ऑनलाइन याचिका

नई दिल्‍ली: इंडियन टेलीविजन पर ‘बाल विवाह’ से लेकर बच्‍चों की गुलामी और बंधुआ मजदूरी जैसे कई विषयों पर शोज दिखाए जा चुके हैं, लेकिन हाल ही में शुरू हुए टीवी शो ‘पहरेदार पिया की’ के कंटेट को लेकर शुरू हुआ विवाद अभी तक थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक 18 साल की लड़की और 9 साल के बच्‍चे के बीच हुई शादी की इस कहानी को लेकर शुरुआत से ही विवाद हो रहा है. एक्‍टर करण वाही समेत टीवी के कई स्‍टार इस शो के कंटेंट पर सवाल उठा चुके हैं, लेकिन अब लोगों ने इस शो को बंद किए जाने के लिए अपली ऑनलाइन की जा रही है. दरअसल इस शो पर बैन लगाने को लेकर एक ऑनलाइन याचिका दर्ज की जा रही है और अभी तक इस याचिका पर 35 हजार से ज्‍यादा लोगों ने साइन कर दिया है.

दरअसल सोनी टेलीविजन के इस शो के कंटेंट को लेकर शुरू से ही सवाल हो रहे हैं. सीरियल की कहानी एक 18 साल की लड़की और 9 साल के बच्चे के इर्दगिर्द घूमती है, जिसकी किन्हीं परिस्थितियों में शादी हो जाती है. शो में एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश वयंगंकर 18 साल की राजकुमारी दिया सिंह बनी हैं, जिनके पति की उम्र 9 साल है. चाइल्ड एक्टर अफान खान शो में राजकुमार रतन सिंह का किरदार निभा रहे हैं. ऐसे में इस बच्‍चे और लड़की के बीच पनपते प्‍यार को दिखाए जाने पर इस याचिका में विरोध किया गया है और इस शो को जल्‍द से जल्‍द बंद कराने की मांग की जा रही है.

इस याचिका में लिखा गया है कि इस शो को बंद किया जाए क्‍योंकि हम अपने बच्‍चों पर इसका प्रभाव नहीं चाहते. यह याचिका केंद्री मंत्री और सूचना प्रसारण मंत्री स्‍मृति जुबिन ईरानी को भेजी जाएगी. बता दें कि, टीवी शो ‘स्वरागिनी’ की रागिनी ‘पिया की पहरेदार’ में 18 साल की राजकुमारी बनकर टीवी पर वापसी कर चुकी हैं.

https://www.instagram.com/p/BWzsGTkDCZJ/

इस शो को लेकर टीवी एक्‍टर करण वाही और इस शो में नजर आ चुके एक्‍टर सुयश राय के बीच सोशल मीडिया पर भिड़ंत भी हो चुकी है. करण ने इसके विरोध में अपने फेसबुक पर लिखा था, ‘प्रिय निर्माता और चैनल, मैं समझ सकता हूं कि हम ‘हाउ आई मेट योर मदर’ और ‘फ्रेंड्स’ जैसे शोज नहीं बना सकते और ईमानदारी से मैं उम्मीद भी नहीं करता. लेकिन भगवान के लिए और इस कारण कि हम सब इस इंडस्ट्री में हैं, प्लीज मुझे टीआरपी देने वाले कंटेंट के नाम पर ये मूर्खता मत बेचिए क्योंकि ईमानदारी से इसे कोई भी नहीं देख रहा है.’

इस पर प्रतिकिया देते हुए शो में नजर आ चुके एक्‍टर सुयश राय ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, ‘पहरेदार पिया की’ की पूरी टीम का इस शो से लगाव है. हम सभी ने इसके लिए बेहद मेहनत की है और आगे भी करते रहेंगे. शो का संदेश बाल विवाह या ऐसे किसी चीज को बढ़ावा देने नहीं है. यह शो अलग है, प्लीज इसे बिना देखें जज न करें, न ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचे.’

Courtesy: NDTV

Categories: Entertainment

Related Articles