तो क्या गुजरात के इस ऑलराउंडर का हो पाएगा टेस्ट डेब्यू

तो क्या गुजरात के इस ऑलराउंडर का हो पाएगा टेस्ट डेब्यू

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर आइसीसी ने एक मैच का बैन लगाया और उसके बाद भारतीय टेस्ट टीम में उनके कवर के तौर पर गुजरात के ऑलराउंडर अक्षर पटेल को टेस्ट टीम में शामिल किया जाएगा। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी और इसमें ये देखना दिलचस्प होगा की क्या अक्षर विराट की टीम का हिस्सा होंगे या फिर उन्हें बेंच पर बैठना होगा।

अक्षर के लिए सुनहरा मौका

अक्षर पटेल वैसे तो भारत के लिए वनडे और टी20 मैच खेल चुके हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनका डेब्यू अब तक नहीं हुआ है। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए जिस तरह से उन्हें जडेजा के कवर के तौर पर बुलाया गया है उससे तो इस बात की संभावना बढ़ जाती है कि शायद उन्हें इस मैच के जरिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिल जाए। टेस्ट टीम में बुलावे से पहले अक्षर इंडिया ए टीम के लिए खेल रहे थे और उन्हें द. अफ्रीका से श्रीलंका बुलाया गया।

अक्षर का तीसरे टेस्ट में खेलने की संभावना

बेशक अक्षर पटेल के लिए ये सुनहरा मौका है टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का लेकिन अंतिम ग्यारह में उन्हें मौका मिलता है या नहीं ये देखने वाली बात होगी। कप्तान विराट टीम में रवींद्र जडेजा की जगह अब कुलदीप यादव को मौका देते हैं या अक्षर पटेल को। वैसे भी टीम में एक स्पिनर अश्विन हैं और दूसरे स्पिनर के तौर पर इन दोनों में से किसी एक को ही मौका मिल सकता है। हालांकि एक उम्मीद ये भी है कि विराट तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाज के साथ मैदान पर उतरें पर उस परिस्थिति में किसे टीम से बाहर होना होगा ये साफ नहीं है। वैसे अक्षर के हक में जो एक बात जाती है वो ये कि वो गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। कुलदीप के साथ ऐसा नहीं है। बल्लेबाजी में उनका हाथ जरा तंग है लेकिन इन सबके बावजूद ये देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान विराट का भरोसा किस खिलाड़ी के साथ जाता है।

अक्षर का अंतराष्ट्रीय क्रिकेट करियर

अक्षर पटेल फिलहाल 23 वर्ष के हैं। गुजरात के इस ऑलराउंडर ने भारत के लिए अब तक कुल 30 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 170 रन बनाए हैं और 35 विकेट लिए हैं। इसके अलावा7 टी 20 मैचों में उन्होंने 62 रन बनाए हैं और 7 विकेट लिए हैं।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Sports

Related Articles