भागलपुर में ‘सृजन घोटाले’ का पर्दाफाश करने जा रहे थे तेजस्वी यादव, नीतीश सरकार ने लगा दी धारा-144

भागलपुर में ‘सृजन घोटाले’ का पर्दाफाश करने जा रहे थे तेजस्वी यादव, नीतीश सरकार ने लगा दी धारा-144

पटना। भागलपुर स्टेशन के सामने अंबेडकर की प्रतिमा के आगे बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, बांका के सांसद जयप्रकाश व अन्य साथियों के साथ बैठे हैं, प्रशासन ने बुधवार की देर रात उन्हें सर्किट हाउस में ठहराने से इनकार कर दिया।

मुख्य बातें-

  1. पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भागलपुर जाने से रोका गया
  2. जिस गेस्ट हाउस में ठहरना था, वहां धारा-144 लगा दी गई

 

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अपने अधिकारिक फेसबुक पेज पर एक पोस्ट में लिखा, ‘मुझे ठहरने के लिए सर्किट हाउस नहीं दिया जा रहा, जिस गेस्ट हाउस में ठहरना था। वहाँ धारा-144 लगा दी गई है। डीएम और एसपी फ़ोन नहीं उठा रहे है। भागलपुर सिटी में प्रवेश कर चुका है, एयरपोर्ट के पास हूँ। पता नहीं बिहार सरकार कहाँ ठहरायेगी? मुख्य सचिव भी फ़ोन रिसीव नहीं कर रहे? सुबह 11 बजे भागलपुर में सृजन घोटाले को लेकर मेरी जनसभा निर्धारित थी। घबराकर नीतीश जी ने अभी रात को वहाँ पूरे सभा स्थल मे धारा-144 लगा दी है।

 

यहां पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, हमने स्पष्ट रुप से पहले ही ये कहा था ये पूरी तरह से साजिश रची जा रही है कि हमारा यह भागलपुर का दौरा किसी तरह रद्द किया जाए। तेजस्वी यादव को भागलपुर जाने से किसी न किसी तरीके से रोका जाए। कल सुशील मोदी ने जो पूरी यात्रा को लेकर ड्रामा किया क्योंकि जनादेश अपमान यात्रा चल रही है। हमको छह-छह घंटे एक जिले को पार करने में लग जा रहा है। लोग सड़कों पर आए हुए हैं। आज हम लोग जब भागलपुर जब पहुंचने वाले थे तो हमको जानकारी में प्राप्त हुआ। बकायदा कार्यक्रम का नेता प्रतिपक्ष या हम लोगों के प्रोटोकॉल के हिसाब से हम लोग कार्यक्रम पहले ही प्रशासन को भेज देते हैं। जब पहले से ही ये सारी चीजें तय थी। जब उस विद्यालय से हमें प्रमिशन मिला हुआ है। किसी को आपत्ति नहीं है तो फिर अचानक से रात में क्या हुआ कि रात नौ बजे धारा 144 लगा दिया गया।

Courtesy: nationaldastak.

Categories: India

Related Articles