दिल्ली : ब्लू व्हेल का एक और शिकार ? 11वीं के छात्र ने आत्महत्या का प्रयास किया

दिल्ली : ब्लू व्हेल का एक और शिकार ? 11वीं के छात्र ने आत्महत्या का प्रयास किया

दिल्ली के अशोक विहार इलाके में बुधवार को ग्याहरवीं के एक छात्र कुश ने घर के चौथे फ्लोर से कूदकर खुदकुशी की कोशिश की. वह अभी सर गंगाराम अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है. इस तरह की खबरें आ रही है कि कुश ब्लू व्हेल गेम खेला करता था. हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी तक की जांच में ऐसा कुछ नहीं मिला है, क्योकि शरीर पर कोई ऐसे निशान नहीं मिले है.

बरामद सामान ब्लू व्हेल गेम की तरफ कर रहे इशारा
जिस जगह से बच्चे ने खुदकुशी की कोशिश की, वहां उसकी चप्पल, चश्मा और मोबाइल मिला है. बताया जा रहा है मूड़ा भी वहा था जिसपर चढ़कर कुश कूदा. ये सामान मिलना इस गेम की तरफ इशारा कर सकता है, लेकिन जब तक कुश के मोबाइल की जांच नहीं हो जाती यह एंगल साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता. अभी परिवार बात करने की स्थिति में नहीं है.
पुलिस का कहना है मोबाइल लॉक है और बच्चे के डिप्रेशन में रहने की वजह भी हो सकती है.

लॉक मोबाइल खुलने से सुलझेगी गुत्थी
पुलिस ने बताया कि कुश पहले बाल भारती स्कूल में पढ़ता था. अब वह मोंटफोर्ड स्कूल में है. इसलिए वह पुराने दोस्तों को मिस करता था और डिप्रेशन में आकर उसने यह कदम उठाया होगा. हालांकि हालत ठीक होने पर कुश के स्टेटमेंट के बाद ही खुदकुशी की वजह का पता चलेगा. पुलिस का कहना है जब तक मोबाइल नहीं खुल जाता और परिवार या कुश ऐसा कुछ नहीं बताता तब तक ब्लू व्हेल चलाने से पैनिक फैल सकता है.

 

Courtesy: NDTV

Categories: India