विराट कोहली को उनके ‘ससुराल’ से पड़ी ऐसी डांट, अब क्या करेंगे?

विराट कोहली को उनके ‘ससुराल’ से पड़ी ऐसी डांट, अब क्या करेंगे?

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली इन दिनों टीम इंडिया में ऐसी ताकतवर स्थिति में हैं कि वह जो चाहते हैं, वही होता है। कोहली के मन की बात कोच के चयन से लेकर जर्सी को बदलने तक काफी गंभीरता से सुनी जाती है और उस पर अमल भी होता है। हालांकि, एक जगह से कोहली को ही खूब खरी-खरी सुनाई गई है और वह जगह कोई और नहीं विराट की ‘ससुराल’ है।

‘ससुराल’ से हमारा मतलब बॉलीवुड से है, जहां से विराट की गर्लफ्रेंड अनुष्का शर्मा आती हैं। आमतौर पर विराट कोहली के रिश्ते बॉलीवुड दिग्गजों से मधुर ही हैं, लेकिन इस बार विराट को बॉलीवुड जगत के ही एक सदस्य ने खरी-खरी सुना दी है।

आपको याद होगा कि कुछ दिनों पहले विराट कोहली, शिखर धवन और युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर 3 साल की बच्ची की पढ़ाई के एक वायरल वीडियो पर अपनी राय जाहिर की थी। इस वीडियो में एक महिला बच्ची को डांटते हुए गिनती सिखा रही है। इस दौरान वह महिला बच्ची को एक चपत भी रसीद कर देती है।

 

इस वीडियो को शेयर करते हुए टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने बच्चों को इस तरह से पढ़ाने के तरीके की निंदा की थी। उन्होंने कहा था कि बच्चों को मार से नहीं, प्यार से पढ़ाया जाना चाहिए। इसके बाद, मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट्स में यह बात सामने आई कि उस बच्ची का कनेक्शन बॉलीवुड से है। वह दरअसल सिंगर-कंपोजर तोशी साबरी की बहन की बेटी हया है।

इस मामले पर तोशी ने विराट कोहली समेत इस वीडियो पर कॉमेंट करने वाले तमाम लोगों को नसीहत दी है कि वह पूरी बात जाने बिना अपनी राय न बनाएं। तोशी ने कहा, ‘मेरी बहन (हया की मां) ने हया को पढ़ाते वक्त यह वीडियो इसलिए शूट किया था ताकि फैमिली वॉट्सऐप ग्रुप पर भेजकर बता सकें कि हया कितनी शरारती हो गई है। हमारे बच्चों के बारे में विराट या शिखर नहीं जान सकते, हम जानते हैं। हया बहुत जिद्दी है और परिवार की लाडली है। लेकिन अगर उसकी जिद और हमारे लाड़ के चलते उसे छूट दे दी गई तो फिर वह पढ़ाई कैसे करेगी।’

तोशी ने कहा कि बच्चों को पढ़ाने के लिए उनके नखरों को नजरअंदाज करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि हया अभी बस 3 साल की है और यह कोई बड़ी बात नहीं है। वह इसलिए रो रही थी ताकि उसकी मां उसे छोड़ दे और वह खेलने जा सके। सिंगर ने यह भी बताया कि इस वीडियो के वायरल होने से उनकी बहन बहुत अपसेट हैं। उन्होंने कहा कि एक छोटा सा वीडियो देखकर आप किसी को जज नहीं कर सकते। उसकी मां से ज्यादा उसे कौन प्यार करेगा?’

उम्मीद है कि विराट कोहली बॉलीवुड से मिली इस सलाह का बुरा नहीं मानेंगे और भारत-श्रीलंका सीरीज पर अपना ध्यान केंद्रित रखेंगे। दूसरी ओर, बच्चों को मार-पीटकर सिखाने में यकीन करने वाले लोगों को भी इस घटना से सबक लेने की जरूरत है।

 

Courtesy: Jagran.com

Categories: Sports

Related Articles