Forbes की टॉप 10 लिस्‍ट में बॉलीवुड के दो ‘खान’ और ‘खिलाड़ी कुमार’ शामिल

Forbes की टॉप 10 लिस्‍ट में बॉलीवुड के दो ‘खान’ और ‘खिलाड़ी कुमार’ शामिल

नई दिल्‍ली: एक्‍ट्रेसेस के बाद अब फोर्ब्‍स मैगजीन ने दुनिया के हाइएस्‍ट पेड एक्‍टर्स की लिस्‍ट जारी की है. दुनियाभर के सितारों के सजी इस लिस्‍ट में बॉलीवुड के भी तीन सितारों का नाम शामिल है. इस लिस्‍ट में बॉलीवुड के तीन खानों में से दो का नाम इस लिस्‍ट में शामिल है, जबकि पिछले साल बॉलीवुड की सबसे सुपरहिट फिल्‍म ‘दंगल’ देने वाले आमिर खान का नाम इस लिस्‍ट में शामिल नहीं है. जबकि इस साल ‘ट्यूबलाइट’ और ‘जब हैरी मेट सेजल’ जैसी ठंडी शुरुवात कर चुके सलमान खान और शाहरुख खान इस लिस्‍ट का हिस्‍सा हैं.

इस लिस्‍ट में तीसरे बॉलीवुड स्‍टार के तौर पर खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय का नाम शामिल हुआ है. इस साल ‘रईस’ और ‘जब हैरी मेट सेजल’ जैसी फिल्‍म दे चुके शाहरुख खान का इस लिस्‍ट में 8वां स्‍थान है, जबकि सलमान को यहां 9वीं रैंक मिली है. वहीं इस साल ‘जॉली एल एल बी 2’ और ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ जैसी हिट फिल्‍में दे चुके अक्षय कुमार को इस लिस्‍ट में 10वां स्‍थान मिला है.

toilet ek prem katha poster instagram

अक्षय कुमार की दो फिल्‍में अभी तक रिलीज हो चुकी हैं.

फोर्ब्‍स की इस लिस्‍ट में फिल्‍मों और विज्ञापनों से शाहरुख खान की कमाई लगभग 2 अरब 43 करोड़ रुपये बताई गई है. जबकि वहीं सलमान खान की कुल कमाई 37 मिलियन डॉलर ( लगभग 2 अरब 37 करोड़ रुपये) बताई गई है. इस लिस्‍ट में 10वें स्‍थान पर पहुंचे बॉक्‍स ऑफिस किंग अक्षय कुमार की कमाई को 35.5 मिलियन डॉलर ( लगभग 2 अरब 27 करोड़ रुपये) आंका गया है. वहीं बॉलीवुड के मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट आमिर खान की बात करें तो वह बहुत ही कम विज्ञापनों में नजर आते हैं, साथ ही एक समय में एक ही फिल्‍म का हिस्‍सा बनते हैं. ऐसे में लाजमी है कि वह इस लिस्‍ट का हिस्‍सा नहीं बन पाए हैं. अमिताभ बच्‍चन, जो फिल्‍मों, टीवी और विज्ञापनों में जमकर नजर आते हैं, इस लिस्‍ट का हिस्‍सा नहीं बन पाए हैं.

salman shahrukh

शाहरुख की ‘जब हैरी मेट सेजल’ और सलमान की ‘ट्यूबलाइट’ दोनों ही फ्लॉप रही हैं. 

यह भी पढ़ें: ‘जुड़वां 2’ के ट्रेलर ने आते ही यूट्यूब पर मचा दी धूम

बता दें कि हाल ही में फोर्ब्‍स ने दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 10 एक्ट्रेस की लिस्ट भी जारी की थी, जिसमें एक भी भारतीय एक्ट्रेस का नाम शामिल नहीं था. पिछले साल इस लिस्ट में 10 वें पायदान पर कब्जा करने वाली एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी इस साल टॉप-10 का हिस्‍सा नहीं बन पायीं.

deepika priyanka

वहीं इस लिस्‍ट में दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा की पहली हॉलीवुड फिल्‍मों के हीरो विन डीजल और ड्वेन जॉनसन ने इस लिस्‍ट में टॉप 5 में जगह पायी है. ड्वेन जॉनसन ( द रॉक फिल्‍म ‘बेवॉच’ में प्रियंका चोपड़ा के साथ नजर आए) को इस लिस्‍ट में दूसरा और फिल्‍म ‘ट्रिपल एक्‍स’ में दीपिका पादुकोण के हीरो विन डीजल को इस लिस्‍ट में तीसरा स्‍थान मिला है.

 

Courtesy: NDTV

Categories: Entertainment