UP में मिड-डे मील खाने से 15 बच्चे बीमार, लोग बोले- ऐसे नहीं लाइन में लगाकर एक साथ मार दो

UP में मिड-डे मील खाने से 15 बच्चे बीमार, लोग बोले- ऐसे नहीं लाइन में लगाकर एक साथ मार दो

यौन शोषण के आरोप में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम पर हरियाणा-पंजाब हाईकोर्ट शुक्रवार को फैसला सुनाने वाली है। हरियाणा और पंजाब की सीमाएं सील कर दी गई हैं। पंजाब और हरियाणा सरकार ने संयुक्त फैसले में 72 घंटे के लिए मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद कर दी है।

पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स की तैनाती हो चुकी हैं। राम रहीम के समर्थक कह रहे हैं कि वो बाबा का बाल भी बांका नहीं होने देंगे। पंचकुला में ही नहीं, हरियाणा और पंजाब में डेरा सच्चा सौदा के समर्थक बाबा के लिए घरों से निकल आए हैं। कोई नारेबाज़ी कर रहा है, तो कोई धमकियां दे रहा है, किसी के हाथ में डंडे हैं।

फैसले से पहले बाबा के समर्थकों ने धमकी दी है। अगर फैसला बाबा के विरोध में गया तो कुछ ही सेकेंड के अंदर दुनिया से भारत का नक्शा मिटा देंगे।

पंजाब और हरियाणा में बाबा के समर्थक देश विरोधी बयानबाजी और नारे लगा रहे हैं। इसी पर ट्वीट करते हुए एक यूजर ने लिखा है कि यदि आप एंटीनेशनलिज्म के बारे में कुछ जानना चाहते हैं तो हरियाणा जाइए। जहां भारत की संप्रभुता के खिलाफ धरने प्रदर्शन हो रहे हैं, नारेबाजी हो रहे हैं।

गौरतलब हो कि, डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम के सर्मथकों की संख्या काफी अधिक है। पुलिस के सूत्रों के अनुसार फरीदकोट में डेरा समर्थकों ने भारी मात्रा में पेट्रोल, डीजल और नुकीले हथियार जमा किए हुए हैं। जिसके चलते पंजाब और हरियाणा में हालात को काबू में रखने के लिए हाई अलर्ट जारी किया गया है।

 

Courtesy: boltahindustan.

Categories: Politics