लोग नहीं सुन रहे मोदी के मन की बात? हत्यारी भीड़ ने गाय के नाम पर दो को मार डाला

लोग नहीं सुन रहे मोदी के मन की बात? हत्यारी भीड़ ने गाय के नाम पर दो को मार डाला

जलपाईगुड़ी। देश में प्रधानमंत्री का पद अब अप्रसांगिक हो गया नजर आता है। भले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर लोगों ने 2014 में भाजपा को भर-भरकर वोट दिये लेकिन अब उनके मन की बात एक खास वर्ग की जनता नहीं सुन रही है। प्रधानमंत्री की तमाम अपील के बावजूद गो-रक्षा के नाम पर भीड़ ने पश्चिम बंगाल के सिल्लीगुड़ी में दो मुसलमानों हफीजुल शेख(19) और अनवर हुसैन(19) की हत्या कर दी।

पीएम मोदी के कार्यकाल में दादरी से गाय के नाम पर शुरू हुआ हत्या का सिलसिला अभी भी बदस्तूर जारी है। भीड़ हत्यारी होती जा रही है। किसी के हाथ में गाय (खासतौर पर मुसलमान) दिखी, भीड़ एकदम हिंसक रूप ले लेती है और जान लेने से परहेज नहीं करती।

 

अगस्त के आखिरी रविवार को प्रधानमंत्री ने मन की बात में कहा कि आस्था के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बाबा साहेब को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनके बनाए संविधान के अनुसार ही देश चल सकता है। ऐसे में कोई भी कानून से ऊपर नहीं हो सकता। ठीक उसी दिन भीड़ ने गाय के नाम पर दो लोगों को मार डाला। पुलिस के मुताबिक यह घटना रविवार देर रात को शहर से लगभग 15 किलोमीटर दूर दादोन गांव के पास हुई। दोनों युवक असम और पं बंगाल से बताए जा रहे हैं।

भीड़ के हाथों मारे गए दोनों लोग रात में एक पिकअप वैन पर सात गायों को लादकर गांव से ग़ुज़र रहे थे। तभी वह रास्ता भूल गए और इलाके का चक्कर लगाने लगे। वैन के शोर से गांव वाले उठ गए और वैन को रोकने की कोशिश की लेकिन वैन नहीं रुकी। बाद में स्थानीय लोगों ने वैन को रोकने के लिए सड़क ब्लॉक कर दी।

ग्रामीणों ने दो यात्रियों पकड़ लिया जबकि वैन ड्राइवर मौके से फरार हो गया। गांव वालों ने कुछ समय तक दोनों से पूछताछ की और फिर उन्हें गाय चोरी के शक में उन्हें जमकर पीटा। पुलिस दोनों को स्थानीय अस्पताल लेकर पहुंची जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

दोनों युवकों की हत्या के बाद से ही इलाके में तनाव बना हुआ है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी राज्य सरकारों से गाय के नाम पर हत्या करने वाले गोरक्षकों पर कड़ी कार्रवाई करने को कह चुके हैं।

Courtesy: nationaldastak.

Categories: India

Related Articles