बाबा राम रहीम के BJP से करीबी रिश्ते पर बोले योगेंद्र यादव, जहां भाजपा सरकार न हो वहाँ की जेल में रखा जाए

गुरमीत राम रहीम को 20 साल सजा हो गई है। मगर सबसे बड़ा सवाल जो उठता है, क्या बलात्कार मामले में दोषी डेरा प्रमुख रोहतक जेल में ही अपनी जिंदगी के 20 साल काटेंगे? अगर ऐसा हुआ तो गुरमीत राम रहीम का बस डेरा बदल जायेगा सुविधा वही रहेंगी। क्योकिं उनके गिरफ्तार होने के बाद जैसी स्पेशल ट्रीटमेंट जैसी बातें सामने आई है उससे सजा होने का कोई मतलब नहीं होगा।

हालाकिं, जेल प्रशासन ने इस बात से इन्कार किया है कि उन्हें किसी भी तरह की स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं मिल रही है। सामाजिक कार्यकर्ता योगेन्द्र यादव ने ट्वीटर पर पोल भी चलाया है, उन्होंने लिखा हरियाणा की जेल में रहे तो ऐसे ही झूठ बोलकर आवभगत जारी रहेगी। इसीलिए गुरमीत सिंह को हरियाणा, पंजाब और किसी भी BJP शासित राज्य से बाहर भेजो।

 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उन्हें अलग सेल में रखा गया है। जेल में राम रहीम को वीवीआईपी ट्रीटमेंट देने की बात सामने आई है। राम रहीम को अन्य कैदियों से अलग रखकर खास बंदोबस्त किए गए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार जेल में उनके पीने के लिए मिनरल वॉटर का इंतजाम किया गया। उन्हें जेल का खाना भी पसंद नहीं आया, जिसके बाद उनके लिए बाहर से खाना मंगवाया गया। फिलहाल सुबह का नाश्ता बाबा की बेटी लेकर जेल जा रही है।

राम रहीम को डायबिटीज और वायरल होने की बात कहते हुए अपने लिए स्पेशल ट्रीटमेंट की मांग की है। हालांकि, उनके लिए रात को एसी का प्रबंध किए जाने की रिपोर्ट भी सामने आई है।

बताया जा रहा है कि गुरमीत राम रहीम को जेल में एक असिस्टेंट भी मुहैया कराया गया है जो उनकी जरूरतों का ध्यान रखेगा। इसके अलावा वह जेल में अपने कपड़े पहन सकते हैं जबकि अन्य कैदियों को जेल से मिले कपड़े पहनने होते हैं।

अगर वो हरियाणा के रोहतक जेल में रहे तो उन्हें जेल और डरे में कोई फर्क नहीं करने का वादा किया जायेगा, क्योकिं गुरमीत रामरहीम पर हरियाणा सरकार की चुप्पी अब जगजाहिर  हो चुकी है। इन हालातों को देखते हुए उन्हें  भाजपा प्रशाषित राज्यों से निकलना ही बेहतर होगा।

Courtesy: boltahindustan

Categories: India

Related Articles