‘मुझ पर धौनी ने क्या असर डाला है, मैं आपको बता नहीं सकता’

‘मुझ पर धौनी ने क्या असर डाला है, मैं आपको बता नहीं सकता’

कोलंबो, पीटीआइ। भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव का कहना है कि श्रीलंका दौरे पर यदि बाकी मैचों में उन्हें अंतिम एकादश में जगह मिलती है तो वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। श्रीलंका दौरे पर भारतीय वनडे टीम में अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल जैसे स्पिनर होने की वजह से कुलदीप को अपने मौके के लिए इंतजार करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा, ‘मैं इसे (प्रतिस्पर्धा) सकारात्मक तरीके से लेता हूं, क्योंकि टीम के लिए स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होना अच्छा है। जब मुझे मौका मिलेगा, तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा।’ बायें हाथ के इस स्पिनर को उम्मीद है कि सीरीज जीतने के बाद अब कप्तान विराट कोहली कुछ प्रयोग करेंगे और उन्हें अंतिम एकादश में जगह मिलेगी।

कुलदीप ने अपने ऊपर महेंद्र सिंह धौनी का प्रभाव बताया, जो गुरुवार को अपना 300वां वनडे मैच खेलेंगे। कुलदीप ने कहा, ‘मेरे जैसे युवा गेंदबाजों पर धौनी के प्रभाव को बयान करने के लिए कोई शब्द नहीं हैं। यदि आप उनसे बातचीत करते हो तो आपको निश्चित ही काफी कुछ सीखने को मिलेगा, जैसे कि मैं पिछले छह महीने से कर रहा हूं। उनसे बेहतर आपको जज करने वाला कोई नहीं है, क्योंकि वह विकेट के पीछे से देखते हैं और बताते रहते हैं कि क्या करना है। यदि उनके 300वें मैच में खेल सकूंगा तो मैं खुद को भाग्यशाली समझूंगा।’

Courtesy: Jagran.com

Categories: Sports