धोनी ने तोड़ दिया एक बड़ा रिकॉर्ड, तो विराट ने ‘क्रिकेट के भगवान’ को पीछे छोड़ा

धोनी ने तोड़ दिया एक बड़ा रिकॉर्ड, तो विराट ने ‘क्रिकेट के भगवान’ को पीछे छोड़ा

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने चौथे वनडे में श्रीलंका को 168 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है. मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के 104, विराट कोहली के 131, मनीष पांडे के नाबाद 50 और एमएस धोनी के नाबाद 49 रनों की मदद से 50 ओवर में पांच विकेट खोकर 375 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया. जवाब में श्रीलंका टीम मैच में टीम इंडिया को कभी भी चुनौती पेश करती नजर नहीं आई. शुरुआत से ही उसके विकेट गिरते रहे. 42.4 ओवर में पूरी टीम 207 रन बनाकर आउट हो गई. श्रीलंकाई पारी में एंजेलो मैथ्‍यूज के 70 और मिलिंदा सिरीवर्धना के 39 रन उल्‍लेखनीय रहे. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए

वीडियो :  भारत ने श्रीलंका को 168 रन से हराया

किसने क्या किया कमाल
1- महेंद्र सिंह धोनी के बारे में यह कहने की जरूरत नहीं है कि जब वह खेलते हैं कि हमेशा मैच जिताते हैं. 73वीं बार नाबाद रहते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे में सबसे ज्यादा नॉट आउट रहने का रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने इस मामले में चामिंडा वास और शॉन पोलाक को पीछे छोड़ा है जो 72 बार नॉट आउट रहे हैं.

2- अजीबो-गरीब ऐक्शन वाले लासिथ मलिंगा ने वनडे में 300 विकेट पूरे कर लिए. ऐसा करने वाले वह विश्व के 11वें गेंदबाज बन गए हैं. तेज गेंदबाजी में वह 8वें गेंदबाज बने हैं.

3- विराट कोहली ने वनडे में 29 वां शतक लगाया. उन्होंने 185वीं पारी में यह करिश्मा किया. सचिन तेंदुलकर 29वें  शतक तक पहुंचने के लिए 265 और रिकी पोटिंग ने 330 पारियां खेली थीं.

4- रोहित और विराट की जोड़ी ने 8वीं बार 150 या उससे ज्यादा रनों की साझेदारी की है. इससे पहले सचिन और सौरव के बीच 12 बार ऐसी साझेदारियां हो चुकी हैं.

 

Courtesy: NDTV

Categories: Sports