शिक्षक दिवस पर CM योगी का तोहफा, लखनऊ में पुलिस ने शिक्षकों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

शिक्षक दिवस पर CM योगी का तोहफा, लखनऊ में पुलिस ने शिक्षकों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

एक तरफ जहाँ पूरे देश में शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है और जीवन में ज्ञान का प्रकाश लाने के लिए उनका धन्यवाद किया जा रहा है वहीँ दूसरी तरफ उत्तरप्रदेश की भाजपा सरकार शिक्षकों पर लाठियां बरसा रही है।

शिक्षा प्रेरक संघ के सैकड़ों शिक्षक तीन साल से वेतन ना मिलने से नाराज़ थे, जिसको लेकर वो लखनऊ विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने शिक्षकों पर लाठीचार्ज कर दिया, जिसमें कई शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गए और एक महिला बेहोश हो गई।

बता दें कि शिक्षक प्रेरक वे लोग होते हैं जो स्कूल में बच्चों को लाने-ले जाने का काम करते हैं। इन लोगों का कहना है कि पिछले तीन सालों से उनका वेतन नहीं दिया गया है, जिसके विरोध में आज वे प्रदर्शन करने लखनऊ आए थे।

शिक्षकों पर इस तरह की शर्मनाक करवाई भाजपा सरकार की असहिष्णुता और एक तरफ शिक्षकों को सोशल मीडिया पर नमन करने की और दूसरी ओर उनपर लाठियां बरसाने की दोहरी नीति दर्शाती है।

हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि ‘न्यू इंडिया’ को साकार करने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका है। प्रधानमंत्री ‘न्यू इंडिया’ में शिक्षकों को महत्वपूर्ण बता रहे है और उनकी पार्टी द्वारा शासित राज्य में शिक्षकों को इस भूमिका के बदले पीट-पीट कर बेहोश करा जा रहा है। क्या यही है प्रधानमंत्री मोदी का ‘न्यू इंडिया’?

Courtesy: boltahindustan.

Categories: Politics

Related Articles