लखनऊ में वकील की घर के सामने गोली मारकर हत्या

लखनऊ में वकील की घर के सामने गोली मारकर हत्या

लखनऊ (जागरण संवाददाता)। आधा दर्जन हमलावरों ने बुधवार रात बीच सड़क बाजारखाला के सुप्पा रौस कालोनी निवासी वकील इमरान खान (50) की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात इमरान के घर के पास हुई। हमलावरों ने इमरान को बचाने आए उनके बेटे, पत्नी समेत पांच लोगों पर लाठी-डंडों से हमलाकर घायल कर दिया। पड़ोसी शेरू को भी गोली मार दी।

घटना के बाद हमलावर फायरिंग करते हुए भाग निकले। दोनों पक्षों की ओर से पथराव भी हुआ। कुछ लोगों ने पुलिस विरोधी नारे भी लगाए। तनाव को देखकर सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक आरोपित और इमरान पड़ोसी हैं, जिनके बीच जमीन का विवाद था।

आइजी रेंज जयनारायण सिंह ने बताया कि सुप्पा रौस निवासी धर्मेंद्र उसकी मां, अलीम, बाबा, मुहम्मद शफीक, विकास उर्फ छन्नू के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में बाजारखाला कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है। शफीक और विकास को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद कर लिया है। घटना में संदीप कनौजिया ने पीड़ित परिवार को बचाने को धर्मेद्र से तमंचा छीन लिया था।

इमरान का घर के पास एक प्लॉट को लेकर धर्मेंद्र से विवाद चल रहा था। सालभर पहले कब्जे को लेकर धर्मेंद्र व इमरान में मारपीट भी हुई थी। बुधवार दोपहर तीन बजे धर्मेंद्र अपने साथियों संग इमरान के घर के सामने स्थित उसकी परचून की दुकान पर पहुंचा। जहां दोनों में विवाद हो गया।

 

इमरान घरवालों के साथ धर्मेंद्र पर भारी पड़ा तो वह उसे शाम तक जान से मारने की धमकी देकर भाग निकला। रात करीब 8.30 बजे धर्मेंद्र अपनी मां समेत अन्य आरोपितों के साथ लाठी-डंडों व असलहे से लैस होकर पहुंचा। इमरान को डंडे से मारने के बाद धर्मेंद्र ने उसके सीने पर असलहा सटाकर गोली चला दी।

इमरान की पत्नी शगुफ्ता, बेटे गोलू और पड़ोसी संदीप को लाठी-डंडों से पीटकर घायल कर दिया तथा पड़ोसी शेरू को भी गोली मार दी। ट्रॉमा सेंटर में इमरान की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि शेरू का इलाज चल रहा है।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Crime