बलात्कारी राम रहीम के डेरे से पुलिस को मिला हथियारों का जखीरा

सिरसा। डेरा सच्चा सौदा के सिरसा मुख्यालय पर एक सर्च ऑपरेशन पहले भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। इसके बाद जब हरियाणा पुलिस छानबीन शुरु की तो बलात्कारी राम रहीम के डेरे से भारी संख्या में हथियार देखकर हैरान रह गई। पुलिस ने इन हथियारों को बरामद कर लिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, डेरा सच्चा सौदा के सिरसा मुख्यालय से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं।

सिरसा सदर पुलिस एसएचओ दिनेश कुमार मुताबिक एक नाली, दो नाली बंदूकों और 9 एमएम पिस्टल समेत डेरा अनुयायियों द्वारा कुल 33 लाइसेंसी हथियार जमा कराए गए हैं। इसमें कुछ मॉडिफाइड हथियार भी शामिल हैं। जिला पुलिस अधिकारियों ने डेरा अनुयायियों से उनके लाइसेंसी हथियार और कारतूस जमा कराने को कहा था। कुमार ने कहा कि हमने डेरा अनुयायियों से दो दिनों के अंदर अपने हथियार जमा कराने को कहा था।

बता दें कि पंचकुला सीबीआई स्पेशल कोर्ट राम रहीम को दो साध्वियों के साथ रेप के मामले में दोषी ठहरा चुकी है और उसे बीस साल की सजा चुकी है। 50 वर्षीय डेरा प्रमुख रोहतक जिले की सुनारिया जेल में इन दिनों बंद है। गुरमीत को 25 अगस्त को दोषी करार देने के बाद हरियाणा-पंजाब समेत कई राज्यों में हिंसा भड़क हुई थी। पुलिस की कार्रवाई में पंचकूला और सिरसा में 41 लोग मारे गए थे और सैकड़ों लोग घायल हुए थे।

वहीं राम रहीमें की ‘मुंहबोली’ बेटी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।

 

Courtesy: nationaldastak.

Categories: India

Related Articles