कंगारू कप्तान ने कहा अगर ये कर लिया तो भारतीय टीम के खिलाफ मिलेगी सफलता

चेन्नई। भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ सफल होने का मंत्र अपने टीम के खिलाड़ियों को दिया। स्मिथ के मुताबिक अगर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पर हमने काबू पा लिया तो वनडे सीरीज में हम सफल हो सकते हैं साथ ही उन्होंने ये वादा किया कि ये सीरीज एक अच्छे माहौल में खेली जाएगी।

विराट इन दिनों कमाल की फॉर्म में हैं और उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में दो शतक और एक अर्धशतक की मदद से भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 330 रन बनाए थे। इस वनडे सीरीज के दौरान विराट ने अपने वनडे करियर का 30वां शतक लगाया और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी की।

स्मिथ ने कहा कि वो अपने और विराट को बीच पैदा हुए मनमुटाव को लेकर ज्यादा नहीं सोच रहे लेकिन अगर उन्हें वनडे सीरीज में जीत हासिल करनी है तो विराट को सस्ते में आउट करना होगा। मैं विराट के साथ हुए मतभेद तो लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हूं। विराट निश्चित तौर पर शानदार खिलाड़ी हैं और वनडे में उनका रिकॉर्ड कमाल का है। हम आशा करते हैं कि इस वनडे सीरीज मे हमसे जितना संभव हो सकेगा हम उन्हें जल्दी आउट करने की कोशिश करेंगे। अगर हमने ऐसा कर लिया तो हम इस दौरे पर ज्यााद सफल हो पाएंगे।

आपको बता दें कि इस वर्ष की शुरुआत में जब ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए भारत दौरे पर आई थी तब बेंगलुरू टेस्ट के दौरान स्मिथ ने डीआरएस के लिए पवेलियन में ड्रेसिंग रूम की तरफ देखा था। इसके बाद विराट नो स्मिथ पर धोखा देने का आरोप लगाया था लेकिन इस बार स्मिथ ने वादा किया है कि अब किसी तरह का कोई विवाद नहीं होगा।

स्मिथ ने कहा कि इस बार हम अच्छी क्रिकेट खेलेंगे। भारत के खिलाफ खेलना हमेशा से चुनौतीपूर्ण रहा है। वर्ष 2013 में जब ऑस्ट्रेलिया ने भारत ने आखिरी बार वनडे सीरीज खेला था वे मुझे याद है। फ्लैट विकेट और बड़े स्कोर। मुझे लगता है कि इस बार भी ऐसा ही कुछ होने वाला है और हम देखेंगे कि क्या कर पाते हैं। भारतीय स्पिनर जडेजा और अश्विन के टीम में नहीं चुने जाने के बारे में स्मिथ ने कहा कि  अभी भी भारत के पास दमदार स्पिन अटैक है। वनडे टेस्ट क्रिकेट से बिल्कुल अलग है। अक्षर और कुलदीप ने श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन किया है साथ ही कुलदीप यादव भी अच्छे स्पिनर हैं। ये सभी अच्छे स्पिनर हैं और हमें इन्हें अच्छे तरीके से खेलना होगा।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Sports

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*