बिहार में शराब माफिया को पकड़ने गई पुलिसकर्मियों को कंटेनर से रौंदा, 5 जवानों की मौत

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में बेखौफ कंटेनर चालक ने पुलिस की गाड़ी को रौंद दिया, जिसमें पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. इसके अलावा डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद, ओपी प्रभारी ध्रुवनाथ झा समेत चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. बताया जा रहा है कि पुलिस अवैध शराब के माफिया को पकड़ने की तैयारी में थी, तभी तेज रफ्तार कंटेनर ने पुलिस की गाड़ी को रौंद दिया. यह घटना पानापुर ओपी के अकुराहां ढाला के समीप रविवार की देर रात हुई. सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में डीएम धर्मेंद्र सिंह और एसएसपी विवेक कुमार बैरिया स्थित निजी अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने दोनों की स्थिति को गंभीर बताया है.

पुलिस के मुताबिक शनिचरा स्थान से शराब की बड़ी खेप पकड़ी गई थी. पकड़े गए चालक ने पुलिस को बताया था कि शराब माफिया अकुराहां ढाला इलाके से गुजरने वाला है. इसी को देखते हुए डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद की अगुवाई में पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी. तभी सामने से एक कंटेनर तेज रफ्तार से आते हुई दिखी.

पुलिस ने कंटेनर को रुकने का इशारा किया तो चालक ने स्पीड बढ़ा दी और पुलिस की गाड़ी को रौंदते हुए आगे निकल गई. कंटेनर की टक्कर के बाद पुलिस की गाड़ी कुछ दूर घिसटती हुई चली गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायल पुलिसकर्मियों को एसकेएमसीएच भेजा, जहां डॉक्टरों ने पांच को मृत घोषित कर दिया. इस घटना में घायल डीएसपी पश्चिमी और ओपी प्रभारी को बैरिया के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों में विश्व मोहन शर्मा, विजय चौधरी, मुन्ना चौधरी, फरमान अंसारी और पुलिस की गाड़ी के चालक शामिल हैं. मृतकों में एक हवलदार, तीन सिपाही व एक चालक हैं.

इस वारदात के बाद पुलिस इलाके में पुलिस की गश्ती बढ़ा दी गई है. सूचना मिलने तक आरोपी ड्राइवर और कंटेनर को नहीं पकड़ा जा सका है.

 

Courtesy: NDTV

Categories: Crime

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*