स्कूल में मासूम की गला रेतकर हत्या पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, केंद्र औऱ हरियाणा सरकार को भेजा नोटिस, जवाब मांगा

स्कूल में मासूम की गला रेतकर हत्या पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, केंद्र औऱ हरियाणा सरकार को भेजा नोटिस, जवाब मांगा

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए प्रदुम्न की हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट ने मामले में उसके पिता की अर्जी पर एक्शन लिया। सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार, मानव संसाधन मंत्रालय, हरियाणा सरकार, CBI और CBSE को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने सभी पक्षों से तीन हफ्ते के अंदर जवाब मांगा है।

SC की सुनवाई के बाद बच्चे के पिता वरुण ठाकुर ने कहा कि हमें कोर्ट से आशा थी। कोर्ट के इस सुनवाई से हम खुथ हैं और हमें हरियाणा सरकार से भी मदद मिल रही। प्रद्युमन के पिता के वकील ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट  का यह नोटिस सभी स्कूलों के लिए है।

याचिका में मांग की गई थी कि स्कूलों को बच्चों की सुरक्षा के बारे में गाइडलाइंस जारी की जाए। साथ ही प्रद्युमन की हत्या की जांच के लिए आयोग के गठन की मांग की गई। वकील का कहना है कि मर्डर केस की जांच CBI से कराने की मांग की है।

प्रद्युमन के पिता वरुण ठाकुर ने मामले की जांच CBI से कराने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। रेयान इंटरनेशनल स्कूल केस की अर्जी जस्टिस दिपक मिश्रा की बेंच में सुनवाई के लिए आई। इस बेंच में चीफ जस्टिस के साथ जस्टिस एएम। खानविलकर और जस्टिस डीवाई चन्द्रचूड भी हैं।

बता दे कि रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 8 सितंबर को दूसरी क्लास में पढ़ने वाले 7 साल के प्रद्युम्न के साथ कुकर्म की कोशिश करने के बाद उसकी गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। देर रात पुलिस ने इस मामले में बस कंडक्टर अशोक समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया था। पुलिस द्वारा पूछताछ में आरोपी अशोक ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। हालांकि, पुलिस को संदेह है कि प्रद्युम्न की हत्या किसी और वजह से हुई है। उसके परिवार वाले सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

Courtesy: boltahindustan

Categories: India

Related Articles