दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में BJP के छात्र संगठन ABVP की बुरी हार, लोग बोले- EVM नहीं थी क्या ?

दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई को बड़ी जीत हासिल हुई है। कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने अध्यक्ष औऱ उपाध्यक्ष पर जीत हासिल की। वहीं तीसरे पद पर रिकाउंटिंग होने से विवाद उठ खड़ा हुआ है। ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर भाजपा के छात्र संगठन एबीवीपी उम्मीदवार की जीत मिली है।
राजस्थाऩ, पंजाब औऱ दिल्ली यूनिवर्सिटी पर कांग्रेस की जीत औऱ जेएनयू में लेफ्ट फ्रंट की जीत। बाकी सभी जगहों पर भाजपा के छात्र संगठन को मिली हार से सवाल खड़े होने लगे हैं। सवाल मोदी सरकार के 3 साल की विफलता पर हैं। अच्छे दिन, युवाओं को रोजगार से लेकर तमाम मुद्दों पर सरकार विफल रही। इसके अलावा शिक्षा में गुंडागर्दी से लेकर तमाम मुद्दे जो काफी विवादित रहे।
दिल्ली यूनिवर्सिटी में मिली हार के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर लिखना शुरू कर दिया। सवाल ईवीएम औऱ बैलेट पेपर को लेकर खड़े हो रहे हैँ। जहाँ-जहाँ ईवीएम से चुनाव होते हैं वहाँ भाजपा की बंपर जीत होती है। तमाम लोग ईवीएम को लेकर मजाक बनाया।
हालांकि दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव इस बार ईवीएम मशीनों से कराए गए थे। जिसमें कांग्रेस को जीत मिली है। छात्रसंघ चुनाव में 126 ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल किया गया था। यह रिपोर्ट कई मीडिया संस्थानों ने छापी है।
आपको बता दें कि, ईवीएम के खिलाफ पूरे देश में अभियान चल रहा है। तमाम जगहों से बीजेपी की पर्ची निकली है।
Categories: India

Related Articles