UN में पाकिस्तान को नीचा दिखाने के लिए BJP ने कांग्रेस के 70 साल के कामों का लिया सहारा, राहुल बोले- कांग्रेस की तारीफ के लिए शुक्रिया

UN में पाकिस्तान को नीचा दिखाने के लिए BJP ने कांग्रेस के 70 साल के कामों का लिया सहारा, राहुल बोले- कांग्रेस की तारीफ के लिए शुक्रिया

न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आंतकवाद पर जमकर पाकिस्तान की निंदा की। गरजी भी बरसी भी लेकिन भारत की तारीफ में कुछ ऐसा कह गईं जो उनकी पार्टी की सोच से अलग बात थी सिर्फ पार्टी ही नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री की सोच औऱ बयान से अलग थी।

सुषमा ने महासभा की बैठक को संबोधित करते हुए पाकिस्तान को आतंकवाद पोषक देश करार दिया। उन्होंने कहा कि, हमलोग इंजीनियर बनाते हैं पाकिस्तान आतंकवादी बनता है। भारत ने एम्स, आईआईटी औऱ आईआईएम खड़े किए हैँ लेकिन पाकिस्तान ने लश्कर और जिहादी ग्रुप खड़े किए हैँ।

पाकिस्तान को विदेश मंत्री ने सुषमा स्वराज ने टेररिस्तान तक कह दिया। लेकिन दुनिया के सामने गरजी सुषमा स्वराज अपने देश में फंस गई। भाजपा नेता सहित देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के 70 साल के शासन को बुरा बताते रहे हैं।

हालांकि इन 70 सालों में तमाम सरकारें रही हैं। इसमें भाजपा की अटल बिहारी वाजपेई की सरकार भी रही है। लेकिन भाजपा नेता पूरे 70 सालों के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार मानती रही है।

सुषमा के संबोधन के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष की टिप्पढ़ी काफी चर्चा का विषय बन गई। उन्होंने आईआईटी औऱ आईआईएम की तारीफ करने के लिए सुषमा का शुक्रिया अदा किया।

राहुल गांधी ने ट्विट करते हुए लिखा कि, कांग्रेस की विरासत को पहचानने के लिए आपका शुक्रिया सुषमा जी ! सोशल मीडिया पर तमाम लोग पीएम मोदी के पुराने भाषणों को लोगों के सामने रख रहे हैं। कांग्रेस से जवाब मांगने वाले विदेशों में कांग्रेस के कामों की तारीफ कर रहे हैँ।

Courtesy: boltahindustan

Categories: International

Related Articles