मध्य प्रदेश में नाबालिग आदिवासी लड़की की अवैध शादी कराते पकड़े गए भाजपाई मंत्री और नेता

मध्य प्रदेश में नाबालिग आदिवासी लड़की की अवैध शादी कराते पकड़े गए भाजपाई मंत्री और नेता

भोपाल। मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार है और भाजपा के कई मंत्री और नेता पिछले कई दिनों अवैध कामों में लिप्त पाए जा चुके हैं। ऐसी ही एक घटना मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले से आई है जहां चार बीजेपी नेता आदिवासी लड़कियों की अवैध शादी करवाते पकड़े गए हैं। जिसके खिलाफ उन पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टीकमगढ़ जिले की स्थानीय अदालत ने राज्य के पूर्व मंत्री हरिशंकर खटीक और चार स्थानीय बीजेपी नेताओं पर बाल विवाह निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। साथ ही साथ अदालत ने इन सभी को 12 अक्टूबर को अदालत में उपस्थित होने के लिए समन भी भेजा है।

बता दें कि पूर्व मंत्री और चार स्थानीय भाजपा नेताओं के खिलाफ बाल विवाह निरोधक अधिनियम की धारा 10 और 11 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मध्य प्रदेश के पूर्व आदिम जाति कल्याण मंत्री हरिशंकर खटीक सहित भाजपा के चार नेताओं के खिलाफ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री योदवेंद्र सिंह ने जिला न्यायालय में याचिका दायर की थी।

यादवेंद्र की याचिका पर ही जिला न्यायालय के न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी अमर सिंह सिसोदिया ने इन पांच लोगों को समन भेजा है। यह मामला करीब पांच साल पुराना है। जानना दिलचस्प है कि इन नेताओं पर मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत नाबालिग लड़की की शादी एक शादीशुदा व्यक्ति के कराने का आरोप है।

Courtesy: nationaldastak.

Categories: India

Related Articles