खट्टर सरकार ने कार्यक्रम में उतरवाई महिलाओं की चुन्नी

खट्टर सरकार ने कार्यक्रम में उतरवाई महिलाओं की चुन्नी

भिवानी। हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर सरकार को शनिवार के एक प्रोग्राम के बाद विपक्ष का हमला झेलना पड़ रहा है। इस कार्यक्रम में जिन महिलाओं ने काले कपड़े पहने थे या जिनके पास काली चुन्नी थी, उन्हें एंट्री नहीं दी गई। चुन्नी उतारने या चुन्नी बदलने के बाद ही उन्हें कार्यक्रम में जाने दिया गया। इस शर्मनाक वाकये के कारण महिलाओं को असहज स्थिति से तो गुजरना पड़ा ही, बल्कि कई महिलाएं वापस लौट गई।

मामला शनिवार को भिवानी में हुए हरियाणा स्वर्ण जयंती समारोह का है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पंचायती राज मंत्री ओपी धनकड़ ने हरियाणा की स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को समारोह में आमंत्रित किया था। जिसके तहत भीम स्टेडियम में बड़ी संख्या में महिला स्वयं सहायता सदस्य पहुंची थीं।

इनमें से कुछ महिलाओं ने काले कपड़े पहने थे, उन्हें पंडाल में घुसने ही नहीं दिया गया। ऐसे में कई महिलाएं कार्यक्रम में हिस्सा लिए बिना ही लौट गईं। कार्यक्रम के बाद कई महिलाओं की वह चुन्नी भी गायब हो गई, जिसे पुलिस ने उतरवाया था। ऐसे में उन्हें बिना चुन्नी के ही घर लौटना पड़ा।

महिलाओं के साथ हुए इस शर्मनाक वाकये पर विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय चौटाला ने कहा कि यह महिलाओं का अपमान है। सीएम खट्टर को इस वाकये पर जवाब देना होगा। सीएम को शायद यह अहसास नहीं कि महिलाओं का सम्मान कैसे होता है। चुनरी व दुपट्टा महिलाओं की इज्जत होती है। इसे उतारकर महिलाओं की इज्जत से खिलवाड़ किया है।

Courtesy: nationaldastak

Categories: India

Related Articles