”बीजेपी का दावा झूठा, महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव में कांग्रेस जीती”

”बीजेपी का दावा झूठा, महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव में कांग्रेस जीती”

महाराष्ट्र की ग्राम पंचायतों के लिए हुए चुनावों के नतीजे घोषित हो गए। जिसके बाद बीजेपी और कांग्रेस, दोनों ने ही नंबर-1 होने का दावा किया है।

इससे पहले बीजेपी ने ग्राम पंचायतों में अपनी जीत की घोषणा की थी और पीएम नरेंद्र मोदी ने भी पार्टी को बधाई दी थी। अब कांग्रेस ने बीजेपी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायतों के चुनाव किसी भी राजनीतिक दल के चुनाव-चिह्न पर नहीं हुए हैं। राज्य के 16 जिलों में 3,131 ग्राम पंचायतों के लिए 7 अक्टूबर को चुनाव हुआ था।

बीजेपी का दावा है कि ग्राम पंचायत चुनावों में उसे 1565, कांग्रेस को 301, शिवसेना को 222, एनसीपी को 194, निर्दलियों को 173 और अन्य को 20 ग्राम पंचायतों पर विजय प्राप्त हुई है। उसने यह दावा 2974 ग्राम पंचायतों के घोषित हुए चुनाव परिणामों के आधार पर किया है।

 

वहीं, कांग्रेस का दावा है कि कुल 3,131 ग्राम पंचायतों के चुनाव परिणामों में से कांग्रेस को 1063, एनसीपी को 834, बीजेपी को 813 और शिवसेना और निर्दलियों को 421 ग्राम पंचायतों पर जीत मिली है। कांग्रेस प्रवक्ता राजू वाघमारे ने ये आंकड़े पेश करते हुए आरोप लगाया है कि बीजेपी झूठे आंकड़े पेश कर जनता को भ्रमित कर रही है।

 

पीएम मोदी ने दी बधाई
महाराष्ट्र बीजेपी और मुख्यमंत्री द्वारा सोशल मीडिया पर ग्राम पंचायत चुनावों में बीजेपी के नंबर-1 होने की घोषणा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके बधाई दी है। इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने जीत का श्रेय प्रधानमंत्री के नेतृत्व और उनमें जनता के विश्वास को दिया है।

Courtesy: news24

Categories: India

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*