आज का राशिफल

आज का राशिफल

मेष (Aries): गणेशजी कहते हैं कि आपका आज का दिन मानसिक व्यग्रता से भरा रहेगा। भावनाओं के प्रवाह में न बहें। वाणी पर संयम रखें। माता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। संपत्ति से संबंधित चर्चा आज के लिए टाल दें। वाहन चलाते समय ध्यान सतर्कता बरतें। आज जलाशयों से दूर रहें। विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम है।

वृषभ (Taurus): गणेशजी की कृपा से आज आप तन और मन से हलकापन अनुभव करेंगे। आपके उत्साह में वृद्धि होगी। मन भी संवेदनशीलता से भरा रहेगा। आपकी कल्पनाशक्ति में वृद्धि होने के कारण आप काल्पनिक दुनिया की सैर करेंगे। पारिवारिक विषयो में रुचि लेंगे और प्रवास का आयोजन भी करेंगे। आर्थिक बातों पर अधिक ध्यान देंगे। रुचिकर भोजन भी मिल सकता है।

मिथुन (Gemini): गणेशजी कहते है कि कार्य संपन्न होने में विलंब हो सकता है, फिर भी प्रयास जारी रखें। आपके कार्य निर्धारित रूप से संपन्न होंगे। आर्थिक आयोजन में प्रारंभ में कुछ बाधाएं आएंगी, लेकिन बाद में फिर आपके मार्ग खुलते हुए दिखेंगे। नौकरी तथा व्यावसायिक स्थल पर सहकर्मियों के साथ वातावरण मेलजोल भरा रहेगा। मित्रों और शुभचिंतकों से मुलाकात होगी।

कर्क (Cancer): मित्रों व स्नेहीजनों के साथ आज का दिन बहुत उल्लासमय वातावरण में बिताएंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं। प्रवास या यात्रा की संभावनाएं हैं। सुरुचिपूर्ण भोजन का स्वाद ले सकेंगे। भावनाशील भी रहेंगे। आर्थिक लाभ का दिन है।

सिंह (Leo): गणेशजी कहते हैं कि अधिक भावुकता के कारण आपके मन में व्यग्रता रहेगी। स्त्रीवर्ग से आज संभलकर चलिएगा। बेकार के विवाद से बचिएगा। कोर्ट-कचहरी के मामले में सावधानीपूर्वक आगे बढ़ें। व्यवहार में संयम और विवेक रखना। खर्च की मात्रा अधिक रहेगी।

कन्या (Virgo): आज का दिन आनंद-उल्लास में बीतेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। आज विविध क्षेत्रों में आपको लाभ मिलेगा। इसमें महिला मित्रों की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी। मित्रों के साथ सुंदर, मनोहर स्थल का आयोजन कर पाएंगे। संतान से शुभ समाचार मिलेंगे।

तुला (Libra): गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए शुभ है। नौकरी या व्यावसायिक क्षेत्र में आपके लिए अनुकूल वातावरण रहेगा। उच्चाधिकारियों के साथ आप महत्वपूर्ण चर्चा करेंगे। पदोन्नति की भी संभावना है। पारिवारिक जीवन में प्रफुल्लित वातावरण रहेगा। माता से लाभ होगा। सरकारी कार्यो में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक (Scorpio): गणेशजी के अनुसार, आज नौकरी या व्यावसायिक स्थल पर संभलकर कार्य करें। उच्चाधिकारियों के नकारात्मक रवैये के कारण आपको कष्ट हो सकता है। शारीरिकरूप से आलस्य रहेगा। संतान के साथ मतभेद रहेगा। महत्वपूर्ण निर्णयों को आज संभव हो तो टाल दें। खर्च होने की संभावना है। छोटे प्रवास का आयोजन कर सकते हैं।

धनु (Sagittarius): आज किसी भी नए कार्य का प्रारंभ न करने के लिए गणेशजी कहते हैं। बेहद जरूरी न हो तो बीमारी का उपचार भी आज से प्रारंभ न करें। वाणी और व्यवहार पर संयम रखें। अधिक संवेदनशीलता आपके मन को व्यथित कर सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें। धन का खर्च बढ़ेगा। अनैतिक संबंध और निषेधात्मक कार्यों से दूर रहें। ध्यान-योग आराधना से मन शांत रहेगा।

मकर (Capricorn): गणेशजी कहते हैं कि आज आपका दिन शुभ रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में विस्तार की बहुत संभावनाएं नजर आएंगी। दलाली, कमिशन, ब्याज आदि की आय में वृद्धि होगी। इससे आपका आर्थिक स्तर मजबूत बनेगा। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। छोटे प्रवास का योग हैं।

कुंभ (Aquarius): गणेशजी कहते हैं कि आज का आपका दिन आपके लिए आनंददायी होगा। कार्यों में सफलता तथा यश-कीर्ति प्राप्त होगी। परिजनों के साथ अच्छी तरह से दिन बीतेगा। नौकरी और व्यावसायिक क्षेत्र में आपको सहकर्मियों का बहुत सहयोग मिलेगा। घर में आनंदपूर्ण वातावरण रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मीन (Pisces): गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी सृजनशक्ति में अधिक निखार आएगा। कल्पनाशक्ति के कारण आज आप साहित्य की दुनिया की सैर करेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय बहुत अनुकूल है। स्वभाव में भावुकता बड़ी मात्रा में रहेगी।

Categories: Culture

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*