महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव: CM फडणवीस के गोद लिए गांव से कांग्रेस जीतीं

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव: CM फडणवीस के गोद लिए गांव से कांग्रेस जीतीं

मुंबई- महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव के दुसरे चरण के नतीजे सामने आने लग गए हैं.पहले चरण में भाजपा ने शानदार जीत दर्ज की थी लेकिन दुसरे चरण में कांग्रेस ने पहले के मुकाबले अच्छा प्रदर्शन किया है.

 

अभी दुसरे चरण के नतीजे आने शुरू हुए है,सीएम देवेंद्र फडणवीस को भी व्यक्तिगत झटका लगा है क्युकि उनके गोद लिए फेटरी गांव से कांग्रेस-एनसीपी उम्मीदवार धनश्री ढोमणें ने जीत दर्ज की है. यहाँ धनश्री ढोमणें ने बीजेपी उम्मीदवार को 300 वोटों से पराजित किया है. सुरादेवी गांव से सरपंच चुनाव में कांग्रेस ने जीत ने विजय प्राप्त की है.

नागपुर जिले में भी कांग्रेस और भाजपा में बराबरी की लड़ाई दिख रही है,बता दें कि पहले चरण में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की थी. 3,884 ग्राम पंचायत पर संपन्न हुए चुनाव में 2974 ग्राम पंचायतों के नतीजे घोषित हुए थे इसमें बीजेपी ने 1457, कांग्रेस ने 301, शिवसेना ने 222 और एनसीपी ने 194 पर जीत दर्ज की थी.

कुछ ही दिन पूर्व नांदेड महापालिका के चुनाव में कांग्रेस में 81 में से 73 सीट जीतकर इतिहास रच दिया है,यहाँ पर भाजपा को 2,शिवसेना को 1 ही सीट से संतोष करना पड़ा है.ऐसे में अगर महाराष्ट्र ग्राम पंचायत के नतीजे कांग्रेस के पक्ष में आये तो ये कांग्रेस के लिए उत्साहवर्धन होने वाली बात रहेगी.

 

महाराष्ट्र में सत्ता गवाने के बाद से कांग्रेस एनसीपी सिर्फ नांदेड में ही चुनाव जीत सकी है.

Courtesy: headline24

Categories: India

Related Articles