गुजरात में गरमाई सियासत, राहुल ने कहा- अमूल्य है यह प्रदेश, कभी खरीदा नहीं जा सकता

गुजरात में गरमाई सियासत, राहुल ने कहा- अमूल्य है यह प्रदेश, कभी खरीदा नहीं जा सकता

नई दिल्ली। गुजरात में पाटीदार नेताओं की अोर से भाजपा पर खरीद फरोख्त के अारोप के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस मुद्दे पर भाजपा पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि गुजरात अमूल्य है, गुजरात को खरीदा नहीं जा सकता है, न ही कभी बिकाऊ था, ना ही कभी बिकेगा।

राहुल गांधी का गुजरात दौरा

गुजरात में चुनावी गहमागहमी लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात का दौरा कर प्रदेशवासियों को करोड़ों की सौगातें दीं, तो वहीं सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी फिर से गुजरात में होंगे। राहुल का यह दौरा इसलिए ज्यादा अहम है, क्योंकि ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर आज उनके साथ मंच साझा करते हुए कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे। बताया यह भी जा रहा है कि राहुल की मुलाकात हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी से भी हो सकती है। हालांकि इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है।

पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल ने भाजपा पर लगाया ये अारोप

नरेंद्र पटेल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भाजपा पर आरोप लगाया कि उन्हें पार्टी में आने के लिए 1 करोड़ का ऑफर दिया गया और पेशगी के तौर पर उन्हें 10 लाख रुपये भी दिए जा चुके हैं। पटेल ने दावा किया कि उन्होंने यह ऑफर ठुकरा दिया है और इसके साथ ही उन्होंने मीडिया के सामने 10 लाख रुपये भी रखे। पटेल के मुताबिक, उन्हें यह पैसा भाजपा में शामिल हो चुके वरुण पटेल के माध्यम से मिला है और बचे हुए पैसे सोमवार को दिए जाने थे।

एक अन्य पाटीदार नेता ने भाजपा को घेरा

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति छोड़कर भाजपा में आए निखिल सवानी ने भी पार्टी छोड़ दी है। सवानी ने सोमवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी। सवानी व पाटीदार समुदाय के 150 सदस्‍य सितंबर में भाजपा में शामिल हुए थे। सवानी हार्दिक पटेल के करीबी हैं और सूरत में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के संयोजक थे। सवानी ने राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा है। उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी से अप्‍वॉइंटमेंट लूंगा। उनसे मिलकर अपना न‍जरिया सामने रखूंगा। सवानी ने कहा कि उन्‍हें भाजपा में शामिल होने के लिए रुपयों की पेशकश नहीं की गई थी। उन्‍होंने कहा कि अब मैंने इस्‍तीफा दे दिया है क्‍योंकि वे सिर्फ लॉलीपॉप दे रहे हैं, कोई वादा नहीं पूरा कर रहे।

पाटीदार नेताअों के अारोप का भाजपा ने दिया जवाब 

पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल के अारोपों का पाटीदार अनामत आंदोलन समिति छोड़कर भाजपा में अाए वरुण पटेल ने जवाब दिया। वरुण ने कहा कि ये आरोप निराधार हैं। ये कांग्रेस की साजिश है क्‍योंकि उनको भय है कि पाटीदार उनका गेमप्‍लान समझ गए हैं और भाजपा की तरफ फिर से मुड़ रहे हैं। वरुण पटेल ने नरेंद्र पटेल पर पलटवार करते हुए कहा कि10 लाख लेकर प्रेस कांफ्रेस की। उन्‍हें तो एक करोड़ लेकर प्रेस करनी चाहिए थी क्‍यों 10 लाख लेकर की? उन्‍होंने कहा कि पाटीदार समाज फिर से भाजपा की ओर जुड़ रहा है। मैं भी जुड़ा। कांग्रेस पार्टी ये सारे खेल कर रही है।

Courtesy: Jagran

Categories: India

Related Articles