मुजफ्फरनगर में मुठभेड़, 50 हजार का इनामी फुरकान ढेर

मुजफ्फरनगर में मुठभेड़, 50 हजार का इनामी फुरकान ढेर

मुजफ्फरनगर (जागरण संवाददाता)। बुढ़ाना क्षेत्र में रविवार रात हुई मुठभेड़ में एसटीएफ और पुलिस ने 50 हजार के इनामी बदमाश फुरकान को मार गिराया। एक एसआइ और सिपाही भी घायल हो गए। दो बदमाश भागने में सफल रहे। मारा गया बदमाश शामली के कैराना का रहने वाला था। हाल में वह बड़ौत में रह रहा था। उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

रात लगभग 10.45 बजे एसटीएफ मेरठ और बुढ़ाना पुलिस को सूचना मिली कि कुरथल मार्ग पर नहर पुलिया के पास कुछ बदमाश लूटपाट की योजना बना रहे हैं। पुलिस टीम ने घेराबंदी की तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश मारा गया जबकि दो बदमाश फरार हो गए। मुठभेड़ में एसआइ आदेश त्यागी व एक सिपाही भी जख्मी हो गए। एसपी देहात अजय सहदेव ने बताया कि मारे गए बदमाश की शिनाख्त शामली जिला के रहने वाले फुरकान के रूप में हुई है।

हाल में वह बड़ौत में रह रहा था और उस पर 50 हजार का इनाम था। घायल पुलिस कर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके से एक बाइक, पिस्टल व तमंचा बरामद हुआ है। एसपी देहात ने बताया कि फुरकान शाहपुर में चिकित्सक के घर पड़ी डकैती व रोहाना में रोडवेज कर्मी के घर पड़ी डकैती में शामिल था।

 

उसके खिलाफ मुजफ्फरनगर, सहारनपुर जिले में कई थानों में विभिन्न धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। एसएसपी अनंतदेव भी मौके पर पहुंचे। पुलिस यह भी खंगाल रही है कि कहीं फुरकान कैराना में व्यापारियों से रंगदारी मांगने में तो शामिल नहीं था। कप्तान ने बताया कि फुरकान का पूरा आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Crime

Related Articles