अमिताभ समेत 7 लोगों को BMC का नोटिस, बंगले में अवैध निर्माण का आरोप

अमिताभ समेत 7 लोगों को BMC का नोटिस, बंगले में अवैध निर्माण का आरोप

मुंबई. बृहन्मुंबई म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) ने अमिताभ बच्चन समेत सात लोगों को नोटिस जारी किया है। उन पर कथित तौर पर अपने बंगलों में अवैध निर्माण का आरोप है। अमिताभ बच्चन को इस संबंध में दिसंबर में भी नोटिस जारी किया गया था। बाद में उन्होंने इस निर्माण को मंजूरी देने की अपील की, लेकिन बीएमसी ने इसे खारिज कर दिया।

– न्यूज एजेंसी ने आरटीआई एक्टिविस्ट अनिल गलगली के हवाले से यह जानकारी दी है। इसमें बताया गया है कि गलगली ने म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ऑफ ग्रेटर मुंबई (एमसीजीएम) के पी साउथ वार्ड ऑफिस से यह जानकारी हासिल की है।
– उन्होंने इसके आधार पर बताया कि अमिताभ बच्चन के नाम गोरेगांव (ईस्ट) ओबेरॉय सेवन, बिल्डिंग नंबर-2 के विंग-5 में एक बंगला है।
– गलगली का दावा है कि इस बंगले में म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन के नियमों के खिलाफ निर्माण किया गया है।

दिसंबर में भी अमिताभ बच्चन को भेजा था नोटिस
– गलगली के मुताबिक, अमिताभ को इस संबंध में 7 दिसंबर को भी नोटिस भेजा गया था। उन्हें इस अवैध निर्माण को हटाने के लिए कहा गया था।
– 5 जनवरी को अमिताभ की ओर से आर्किटेक्ट शशांक कोकिल ने जवाब दाखिल किया और इस निर्माण को मंजूरी देने की अपील की, लेकिन एमसीजीएम ने 11 अप्रैल को यह अपील खारिज कर दी।

‘कंस्ट्रक्शन खुद हटवाएं, नहीं तो हम हटाएंगे’

– एमसीजीएम ने अमिताभ को भेजे नोटिस में कहा है कि अवैध निर्माण को वे खुद हटवाएं, नहीं तो हम हटा देंगे। आदेश का पालन न करने पर उनके खिलाफ नियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

राजकुमार हीरानी को भी नोटिस

– गलगली ने बताया कि एमसीजीएम ने अमिताभ के अलावा गोरेगांव (ईस्ट) ओबेरॉय सेवन में गैर कानूनी बदलाव करने पर छह और लोगों को नोटिस भेजा है। इनमें राजकुमार हीरानी, ओबेरॉय रियलिटी, पंकज बलानी, हरेश खंडेलवाल, संजय व्यास और हरेश जगतानी शामिल हैं।
– गलगली ने एमसीजीएम से मांग की है कि वे जिस तरह फेरीवालों के अवैध निर्माण को तोड़ने में फुर्ती दिखाती है, इन हस्तियों के निर्माण तोड़ने में भी दिखाए।
– बताया जा रहा है कि गलगली ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और बीएमसी कमिश्नर अजोय मेहता को लेटर भेजकर इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है।

Courtesy:Bhaskar

Categories: Entertainment, India

Related Articles